Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेमंत सोरेन पर लगे आरोपों पर फिर बोले चंपई, कहा- कहीं नाम नहीं फिर भी... सरकारी योजनाओं को लेकर भी कह दी बड़ी बात

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी की ओर से लगाए गए तमाम आरोपों को नए मुख्‍यमंत्री चंपई सोरेन ने गलत बताया है। सोमवार को कैबिनेट की बैठक के बाद उन्‍होंने संवाददाताओं से इस बात का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि हेमंत बाबू ने जिन योजनाओं पर काम करने के लिए कहा है उन सभी पर तेजी से काम हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 13 Feb 2024 08:45 AM (IST)
Hero Image
झारखंड के मुख्‍यमंत्री चंपई सोरेन की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, रांची। Champai Sorenमुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) पर ईडी की ओर से लगाए गए सभी आरोप गलत हैं। उनका नाम कहीं नहीं है। चंपई सोमवार को कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

हर क्षेत्र में सरकार बढ़ रही है आगे: चंपई सोरेन

उन्होंने कहा कि हेमंत बाबू ने जिन योजनाओं पर काम करने के लिए कहा है, उन सभी पर तेजी से काम हो रहा है। पलामू, गढ़वा में जो योजनाएं हाल में शुरू की गई हैं, वह गठबंधन सरकार की प्राथमिकता में हैं। किसानों को खेती के लिए सिंचाई की व्यवस्था से लेकर हर क्षेत्र में सरकार आगे बढ़ रही है।

मंगलवार को दुमका जा रहे मुख्‍यमंत्री

हेमंत सोरेन को अमानवीय स्थिति में रखे जाने संबंधित सवाल पर कहा कि ऐसी बातें सुनी जा रही हैं। वह पहले ही कह चुके हैं कि हेमंत बाबू पर जो आरोप लगे हैं, उसमें उनका नाम कहीं नहीं है।

बजट सत्र पर उन्होंने कहा कि सरकार गठन में वक्त लगा और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समय कम होने के कारण छोटा सत्र आहूत किया गया है।

वह मंगलवार को दुमका जा रहे हैं। वहां अबुआ आवास के आवेदकों को स्वीकृति पत्र सौंपेंगे। अबुआ आवास में विसंगतियां या जानबूझकर अनियमितता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

तहखाने में कट रही हेमंत सोरेन के दिन

सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अमानवीय तरीके से तहखाने में रखने का आरोप ईडी पर लगाया है। महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जहां हेमंत सोरेन को रखा गया है, वहां हवा और रोशनी नहीं आती। यह अमानवीय तरीका है। 

यह भी पढ़ें: 'हेमंत सोरेन चाहते थे 8.5 एकड़ भूमि पर...', ED ने इस 'मंसूबे' पर फेरा पानी; 10 दिन की पूछताछ में खुला राज

यह भी पढ़ें: Hemant Soren और कांग्रेस के बीच बिगड़ेगी बात! JMM ने इतनी सीटों पर ठोका दावा; यहां पढ़ें किसका है दबदबा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर