Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस नीति से झारखंड को आगे बढ़ाएंगे चंपई सोरेन, विधानसभा में BJP पर जमकर बरसे CM; खुद को बता दिया हेमंत का पार्ट-2

झारखंड विधानसभा के दो दिवसीय सत्र के पहले दिन मुख्‍यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि वह हेमंत सरकार के पार्ट-टू हैं और उन्‍हें इस बात का गर्व है। गौरतलब है कि रविवार शाम प्रदेश कार्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद प्रदेश उपाध्यक्ष एवम विधायक भानु प्रताप शाही ने यह बात कही थी कि चंपई सोरेन हेमंत सरकार का पार्ट-2 है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 05 Feb 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
सदन में अपनी बात रखते मुख्‍यमंत्री चंपई सोरेन।

जागरण संवाददाता, रांची। झारखंड विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो रहा है। पहले दिन चंपई सोरेन सरकार की तरफ से विश्‍वास प्रस्‍ताव पेश किया जाएगा। सदन में इस दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल रहे। गौरतलब है कि 31 जनवरी को ईडी की गिरफ्तारी के बाद झामुमो विधायकों ने चंपई सोरेन को ही विधायक दल का नेता चुना। उन्‍होंने 3 फरवरी को राजभवन में सीएम पद की शपथ भी ली।  

हां, मैं हूं हेमंत सरकार का पार्ट-टू: चंपई सोरेन

आज एक तरफ जहां झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों ने विश्वास मत जीतने का भरोसा जताया, वहीं विपक्षी भाजपा ने कहा है कि चंपई सोरेन की सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर पाएगी। भाजपा का यह तक कहना है कि चंपई सरकार हेमंत सरकार का ही पार्ट-टू है। 

इसे लेकर आज विधानसभा ने चंपई सोरेन ने कहा, हम गर्व से कहते हैं कि हम पार्ट-2 है। यहां शिक्षा, कृषि और स्थिति को भांपते हुए हेमंत सोरेन की सरकार ने तमाम योजनाएं शुरू की हैं। आज प्रदेश के एक-एक परिवार के दर्द को समझते हुए उन्‍हें सरकारी योजनाओं से जोड़ने का भी काम किया गया। 

— ANI (@ANI) February 5, 2024

नई सरकार हेमंत सरकार का ही पार्ट-दो

रविवार शाम प्रदेश कार्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष एवम विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि चंपई सोरेन सरकार कल विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएगी, लेकिन मुख्यमंत्री के बयान से यह नही लगता कि यह सरकार जनहित के लिए बनी है। कहा कि मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने शपथ ग्रहण के बाद कहा है कि वह हेमंत सरकार के कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। इसलिए स्पष्ट है कि चंपई सरकार हेमंत सरकार का ही पार्ट- दो है।

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने जैसे भ्रष्टाचार ,खान-खनिज की लूट जैसी घटनाओं को बढ़ावा दिया और युवाओं के खिलाफ निर्णय लिए, बेरोजगारों तथा किसानों को धोखा दिया। नई सरकार भी उसी को आगे बढ़ाएगी। ऐसे हालात में भाजपा फिर इस सरकार के कारनामों का भी प्रबल विरोध करेगी। सदन में पार्टी विश्वास प्रस्ताव के विरोध में रहेगी।

यह भी पढ़ें: साइकिल पर कोयला लाद ढोकर ले चले राहुल गांधी, कहा- युवा श्रमिकों का दर्द का दर्द समझना है जरूरी

यह भी पढ़ें: PHOTOS: ED की गिरफ्तारी के बाद हंसते-मुस्‍कुराते सदन पहुंचे हेमंत सोरेन, देखें झारखंड विधानसभा से आज की कुछ तस्‍वीरें