Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Champai Soren ने बता दिया अपना पूरा प्लान, Hemant Soren को गच्चा देने वाले पूर्व CM अब क्या करेंगे?

चंपई सोरेन ने अपना फ्यूचर प्लान बता दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि वह 7 दिनों में सब कुछ क्लियर कर देंगे। चंपई ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव से पहले ही संगठन बनाएंगे। इसी के साथ वह नए दोस्त बनाने के लिए भी तैयार हैं। इससे पहले चंपई ने कहा था कि वह झामुमो को अलविदा कह चुके हैं और अब वापस नहीं लौटेंगे।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 22 Aug 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और पूर्व सीएम चंपई सोरेन।

जागरण टीम, रांची/सरायकेला। झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन (Champai Soren) प्रदेश भ्रमण पर निकले हुए हैं। झामुमो से लगभग अपना वास्ता खत्म कर चुके चंपई नई राह की तलाश में हैं। गुरुवार को चंपई ने सरायकेला और चाईबासा सहित 4 जिलों में अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात। चंपई ने मीडिया को बताया कि वह जल्द ही अपना फैसला सभी को बताएंगे।

पूर्व सीएम और जेएमएम नेता चंपई सोरेन ने कहा, "आज मैंने सरायकेला और चाईबासा सहित 3 जिलों का दौरा किया। यह मेरे नए अध्याय के दौरे का दूसरा दिन था। सब कुछ ठीक चल रहा है, जनता हमारे साथ जुड़ रही है"।

चंपई ने आगे कहा, मैं झारखंड की राजनीति में फिर से सक्रिय रूप से प्रवेश करूंगा और विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) से पहले एक संगठन बनाऊंगा और दोस्त बनाने की भी कोशिश करूंगा। एक सप्ताह के भीतर सब कुछ बता दूंगा। झामुमो नेताओं के संपर्क करने के सवाल पर चंपई ने कहा, "मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं"।

अपनी योजनाओं पर अडिग हैं चंपई

दिल्ली में तीन दिन कैंप कर वापस अपने गृहक्षेत्र लौटने के दूसरे दिन बुधवार को चंपई ने तीन जनसभाओं को संबोधित किया, जिसमें उनके समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी। सरायकेला जिले में स्थित अपने पैतृक गांव जिलिंगगोड़ा तथा पड़ोस के पोटका और महुलडीह में सभा को संबोधित करते हुए चंपई ने कहा कि झामुमो नेताओं के हाथों अपमान का सामना करने के बाद वह आगे की अपनी योजनाओं पर अडिग हैं।

'एक सप्ताह में स्पष्ट हो जाएगी पूरी स्थिति'

उन्होंने कहा कि यह मेरे जीवन का नया अध्याय है। भविष्य में अन्य दलों के साथ गठबंधन का संकेत देते हुए चंपई ने कहा कि नया संगठन खड़ा करने के बाद अगर रास्ते में कोई अच्छा दोस्त मिल गया तो उसके साथ आगे बढ़ूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि एक सप्ताह में पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

झामुमो की चर्चा करते हुए चंपई ने कहा कि गुरुजी शिबू सोरेन के बाद मैं पार्टी का सबसे वरीय नेता हूं। इसके बावजूद मेरा अपमान हुआ। मैं झामुमो से विदा ले चुका हूं। अब मैं किसी के कहने पर भी झामुमो में वापस नहीं जाऊंगा।

ये भी पढ़ें- AAP और कांग्रेस में बड़ा डेंट, झारखंड के कई नेताओं ने थामा BJP का दामन; I.N.D.I.A का वजूद खतरे में?

ये भी पढ़ें- Champai Soren: न झामुमो न भाजपा! आखिर क्या है चंपई सोरेन का गेमप्लान, पढ़ें पूर्व CM की सियासत की इनसाइड स्टोरी