Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टाटा कंपनी के इस शख्स को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, पैकेज जान रह जाएंगे दंग

भारतीय उद्योग जगत के शिखर पर विराजमान टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने वित्तीय वर्ष 2024 में अपने वेतन के रूप में एक अभूतपूर्व राशि हासिल की है। उन्हें कुल 135 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है जो पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है। वेतन के साथ ही चंद्रशेखरन ने देश के सर्वाधिक वेतन पाने वाले पेशेवर मुख्य कार्यकारी अधिकारी का गौरव प्राप्त किया।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 07 Sep 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
चंद्रशेखरन बने देश के सबसे महंगे सीईओ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : भारतीय उद्योग जगत के शिखर पर विराजमान टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने वित्तीय वर्ष 2024 में अपने वेतन के रूप में एक अभूतपूर्व राशि हासिल की है। उन्हें कुल 135 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है, जो पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है।

इस वेतन के साथ ही चंद्रशेखरन ने देश के सर्वाधिक वेतन पाने वाले पेशेवर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का गौरव प्राप्त किया है। वहीं, टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक व वैश्विक सीईओ टीवी नरेंद्रन को वित्तीय वर्ष 2024 में 17 करोड़ रुपये का वेतन प्राप्त हुआ।

30 करोड़ रुपये की कमाई के साथ मजबूत स्थान

टाटा समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) सौरभ अग्रवाल की कमाई 30 करोड़ रुपये रही। चंद्रशेखरन की इस भारी भरकम आय में 122 करोड़ रुपये कंपनी के मुनाफे पर आधारित कमीशन के रूप में शामिल हैं, जबकि शेष 13 करोड़ रुपये उन्हें वेतन और अन्य भत्तों के रूप में प्रदान किए गए हैं। टाटा समूह के सीएफओ सौरभ अग्रवाल ने भी 30 करोड़ रुपये की कमाई के साथ मजबूत स्थान हासिल किया है। उनका यह वेतन टीसीएस, टाटा स्टील और आइएचसीएल (ताज होटल चलाने वाली कंपनी) जैसे समूह की प्रमुख सहायक कंपनियों के प्रमुखों से भी अधिक है। सौरभ अग्रवाल की यह कमाई पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में लगभग आठ प्रतिशत अधिक है।