Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अब तक नहीं मिला प्रभार... ' RIMS डेंटल कॉलेज के डॉक्टर ने लगाया ये आरोप; बोले- प्रभार नहीं देना HC के आदेश का अवमानना

रिम्स डेंटल कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य जयप्रकाश को हटाने के आदेश पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है लेकिन फिर भी डॉ. जयप्रकाश को प्रभारी प्राचार्य का पदभार नहीं दिया जा रहा है। डॉ. जय प्रकाश ने कहा कि प्रभार नहीं दिया जाना कोर्ट के आदेश का अवमानना है। प्रभार दोबारा नहीं दिया गया तो तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य एनएन सिंह ओरल पैथोलाजी के खिलाफ कोर्ट में अवमानना दाखिल करेंगे।

By Shakti Singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 05:43 PM (IST)
Hero Image
'अब तक नहीं मिला प्रभार... ' RIMS डेंटल कॉलेज के डॉक्टर ने लगाया ये आरोप;

जागरण संवाददाता, रांची। डेंटल कॉलेज, रिम्स के प्रभारी प्राचार्य डॉ. जयप्रकाश को हटाए जाने के आदेश पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है, लेकिन फिर भी डॉ. जयप्रकाश को प्रभारी प्राचार्य का पदभार नहीं दिया जा रहा है। डॉ. जय प्रकाश का कहना है कि प्रभार नहीं दिया जाना कोर्ट के आदेश का अवमानना है।

यदि प्रभार दोबारा नहीं दिया गया तो वह तत्कालीन प्रभारी प्राचार्य डॉ. एनएन सिंह, ओरल पैथोलाजी के खिलाफ कोर्ट में अवमानना दाखिल करेंगे। 11 दिसंबर को उन्हें प्रभारी पद से हटाने जाने के लिए पत्र जारी कर दिया गया। डॉ. जय प्रकाश का कहना है कि कि पद से हटाए जाने को लेकर रिम्स प्रबंधन की ओर से कोई नोटिस और न ही उनका पक्ष लिया गया था।

क्या है पूरा मामला

साथ ही यह भी कहना था कि रिम्स शासी परिषद के निर्णय के अनुसार, डेंटल इच्टीच्यूट के प्राचार्य पद पर वरीय चिकित्सक की नियुक्ति होनी है, जो सबसे वरीय चिकित्सक हैं। वर्तमान में कनीय चिकित्सक को प्राचार्य का प्रभार दे दिया गया है। जब वह अवकाश पर गए तो उन्हें हटा दिया गया।

डॉ. जय प्रकाश का कहना है कि वर्तमान डॉ. एनएन सिंह सभी डेंटल के कॉलेज के अहम फाइल और चिकित्सकों का अटेंडेंस रजिस्टर अपने पास दबा कर रखें, जो नियम के अनुसार गलत है।

ये भी पढ़ें: 

Jharkhand Crime: मानसिक रूप से विकलांग नाबालिग से किया था घिनौना काम, अब 25 साल तक खानी पड़ेगी जेल की हवा

नए साल में झारखंड को मिलेगा रेल मंत्री का तोहफा, देवघर-गोड्डा रेल लाइन की होगी शुरुआत; संताल परगना के लोगों की चमकेगी किस्मत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर