Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माता-पिता से मिले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पैर छूकर लिया आशीर्वाद; अगले कदम पर टिकी सबकी निगाहें

राज्य में तेज हुई राजनीतिक सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक बुलाई है। सभी विधायकों को इस संबंध में सूचित करते हुए बैठक में उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया है। हेमंत सोरेन ने अपने पिता शिबू सोरेन और माता रूपी सोरेन से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया और ताजा राजनीतिक गतिविधियों से भी अवगत कराया।

By Pradeep singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 02 Jan 2024 07:51 PM (IST)
Hero Image
माता-पिता से मिले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पैर छूकर लिया आशीर्वाद; अगले कदम पर टिकी निगाहें

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में तेज हुई राजनीतिक सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल की बैठक बुलाई है। सभी विधायकों को इस संबंध में सूचित करते हुए बैठक में उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया है।

राज्य सरकार में पार्टी कोटे के मंत्रियों को भी बैठक में मौजूद रहने की हिदायत दी गई है। विधायक दल के बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे। बैठक शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री आवास में आरंभ होगी।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बैठक में राज्य की ताजा राजनीतिक परिस्थितियों पर विधायकों संग विचार-विमर्श करेंगे। बैठक में पार्टी की रणनीतियों पर भी विमर्श होगा। मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के स्थान पर कल्पना सोरेन को विधायक दल का नेता चुना जा सकता है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

मंगलवार को माता-पिता से मिले हेमंत सोरेन

यह भी कहा जा रहा है कि परिस्थिति के मुताबिक निर्णय किया जाएगा। इसके लिए विधायकों को तैयार रहने को कहा गया है। मुख्यमंत्री बैठक के दौरान विधायकों को सरकार की मजबूत स्थिति का भरोसा दिलाएंगे। यह सुझाव दिया जाएगा कि विरोधी दलों की साजिश का हर स्तर पर मुकाबला करें। मंगलवार को शाम से ही विधायक राजधानी में जमे हुए हैं।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को अपने पिता शिबू सोरेन और माता रूपी सोरेन से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। जानकारी के अनुसार उन्होंने माता-पिता को ताजा राजनीतिक गतिविधियों से भी अवगत कराया। इसके अलावा उन्होंने विधि विशेषज्ञों संग सलाह-मशविरा किया। इस मौके पर राज्य सरकार के महाधिवक्ता राजीव रंजन भी मौजूद थे।

राज्यपाल ने कहा- जो गलत करेगा उसे सजा मिलेगी

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने झारखंड के हालिया राजनीतिक घटनाक्रम पर कहा कि अभी सिर्फ संभावनाएं जताई जा रही हैं, लेकिन उन्होंने इसे एक बार फिर दोहराया कि जिन्होंने गलत किया है, उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा।

राज्यपाल ने हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी पर राजभवन की नजर के मीडिया के सवाल पर कहा कि फिलहाल राजभवन की नजर राज्य की कानून व्यवस्था पर नजर है। दुर्भाग्य से यह बिगड़ रहा है और यह बहुत ही दर्दनाक है। इधर, राज्य में हाल के दिनों हुई आपराधिक घटनाओं को लेकर राजभवन गंभीर है।

राज्यपाल इसपर कड़ा एक्शन ले सकते हैं। जल्द ही वे गृह सचिव को राजभवन बुलाकर इस संबंध में बातचीत करेंगे। राज्यपाल मंगलवार की शाम चेन्नई के लिए रवाना हो गए। वे आठ जनवरी को वापस लौटेंगे।

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन ने ED को बंद लिफाफे में क्या लिखकर भेजा? जांच एजेंसी को इन सवालों का नहीं मिला जवाब

ये भी पढ़ें: झारखंड में सियासी उथल-पुथल के बीच CM हेमंत सोरेन ने बुलाई विधायक दल की बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला