Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News : हेमंत सोरेन की याचिका पर शुक्रवार को HC में होगी सुनवाई, कोर्ट के रूख पर रहेगी ED की निगाह

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी। सीएम सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ याचिका दाखिल की है। अब ऐसे में ईडी की निगाह कोर्ट की कार्रवाई के ऊपर होगी। दरअसल हेमंत सोरेन ने कोर्ट से पीड़क कार्रवाई पर रोक का आग्रह किया था। उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि केंद्र के इशारे पर जांच एजेंसियां उन्हें परेशान कर रही है।

By Dilip KumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Thu, 05 Oct 2023 10:50 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन की याचिका पर शुक्रवार को HC में होगी सुनवाई

राज्य ब्यूरो, रांची। ईडी के समन के विरुद्ध मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। ईडी हाईकोर्ट में पहली सुनवाई तक इंतजार करेगी। कोर्ट का क्या रूख होगा, इस पर ईडी की नजर है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट से पीड़क कार्रवाई पर रोक का भी आग्रह किया है। उन्होंने हाईकोर्ट में बताया है कि उन्हें केंद्र के इशारे पर ईडी परेशान कर रही है।

पूर्व में उन्होंने ईडी को जांच में सहयोग किया था और ईडी कार्यालय गए भी थे। उन्होंने ईडी को अपने आय-व्यय का पूरा ब्यौरा भी सौंपा था। इसके बावजूद ईडी उन्हें दूसरे-दूसरे मामलों में समन कर परेशान कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गए हाईकोर्ट 

मुख्यमंत्री इससे पहले सुप्रीम कोर्ट गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि वे हाईकोर्ट जाएं और अपनी बात रखें। एक दिन पहले मुख्यमंत्री ने अपने वकील के माध्यम से पांचवें समन के विरुद्ध अपना जवाब ईडी कार्यालय को भिजवाया था।

यह भी पढ़ें: झारखंड कैबिनेट की बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर, पंचायतों पर सरकार मेहरबान; जानिए आपके हित में क्या है फैसले

उन्होंने ईडी से कहा था कि जब तक कोर्ट से कोई आदेश नहीं आ जाता है। तब तक ईडी किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं करे।

यह भी पढ़ें: बिहार के बाद जाति जनगणना को लेकर झारखंड में सुगबुगाहट तेज, हेमंत सोरेन बोले- यह हमारी पुरानी मांग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें