Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हैदराबाद जा रही ट्रेन में मासूम की अचानक खराब हुई तबीयत, RPF ने स्टेशन पर डॉक्टर बुलाकर कराया इलाज

दरभंगा सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन से हैदराबाद जा रहे एक यात्री मोहम्मद मासूम के 3 साल के बच्चे की तबीयत अचानक खराब हो गई। बच्चे के पेट में तेज दर्द था। यात्री ने रांची रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ कर्मी मेरी सहेली टीम की चंद्रानी विश्वास से मदद मांगी।

By Vikram GiriEdited By: Updated: Wed, 03 Feb 2021 12:20 PM (IST)
Hero Image
हैदराबाद जा रही ट्रेन में मासूम की अचानक खराब हुई तबीयत। जागरण

रांची, जासं । दरभंगा सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन से हैदराबाद जा रहे एक यात्री मोहम्मद मासूम के 3 साल के बच्चे की तबीयत अचानक खराब हो गई। बच्चे के पेट में तेज दर्द था। यात्री ने रांची रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ कर्मी मेरी सहेली टीम की चंद्रानी विश्वास से मदद मांगी। इसके बाद आरपीएफ कर्मी ने रांची रेलवे स्टेशन पर बच्चे के लिए गर्म दूध का इंतजाम किया और स्टेशन अधीक्षक से बात कर डॉक्टर बुलाने को कहा। लेकिन रांची रेलवे स्टेशन पर डॉक्टर नहीं पहुंच सके।

इसके बाद हटिया रेलवे स्टेशन पर डॉक्टर का इंतजाम किया गया और वहां ट्रेन को रोक कर बच्चे का डॉक्टर ने इलाज किया और दवा दी। दूसरी घटना में बानो रेलवे स्टेशन की आरपीएफ पोस्ट पर एक दंपति ने अपने लड़के के घर से भाग जाने की सूचना दी। इसके बाद आरपीएफ हरकत में आई और जम्मूतवी स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में सवार किशोर को बरामद कर लिया। हटिया में स्पेशल ट्रेन से बच्चे को बरामद करने के बाद उसके अभिभावक से उसकी वीडियो कॉल कराई गई। कुछ देर बाद बच्चे के माता-पिता हटिया रेलवे स्टेशन पहुंचे और आरपीएफ पोस्ट जाकर किशोर को अपने साथ ले गए। यह किशोर सिमडेगा के बानो के तेतर टोली का रहने वाला था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें