Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CID ने विधायक प्रतिनिधि बितका बाउरी की हत्या में निशि पांडेय की भूमिका को बताया संदिग्ध, रिपोर्ट में की कार्रवाई की सिफारिश

सीआईडी ने हजारीबाग के बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के विधायक प्रतिनिधि बितका बाउरी की हत्या में निशि पांडेय की भूमिका को संदिग्ध बताया है। सीआईडी एसपी ने सीआईडी के डीजी को भेजी अपनी रिपोर्ट में इस हत्या में आपराधिक साजिश रचने के मामले में निशि पांडेय पर कार्रवाई की सिफारिश की है। बितका बाउरी की हत्या 25 फरवरी 2023 को तीन अज्ञात बाइक सवार अपराधियों द्वारा की गई थी।

By Dilip Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 14 Jan 2024 12:12 AM (IST)
Hero Image
CID ने विधायक प्रतिनिधि बितका बाउरी की हत्या में निशि पांडेय की भूमिका को बताया संदिग्ध

राज्य ब्यूरो, रांची। सीआईडी ने हजारीबाग के बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के विधायक प्रतिनिधि बितका बाउरी की हत्या में निशि पांडेय की भूमिका को संदिग्ध बताया है।

सीआईडी एसपी ने सीआईडी के डीजी को भेजी अपनी रिपोर्ट में इस हत्या में आपराधिक साजिश रचने के मामले में निशि पांडेय पर कार्रवाई की सिफारिश की है। बितका बाउरी की हत्या 25 फरवरी 2023 को तीन अज्ञात बाइक सवार अपराधियों द्वारा की गई थी।

निशि पांडेय कोयलांचल के पांडेय गिरोह के सरगना किशोर पांडेय (अब मृत) की पत्नी हैं। इस मामले में सीआईडी एसपी ने जांच रिपोर्ट में लिखा है कि निशि पांडेय और जेल में बंद विकास तिवारी द्वारा संचालित पांडेय गिरोह द्वारा सुनियोजित षड्यंत्र के तहत बितका बाउरी की हत्या की गई।

टेलीग्राम ऐप के जरिए विकास व निशि गिरोह का संचालन कर रहे हैं: CID

रामगढ़ जिले में पतरातू के खदान क्षेत्रों में निशि पांडेय और विकास तिवारी द्वारा कोयले के पूरे कारोबार को नियंत्रित किया जाता है, जिसका विरोध स्थानीय विधायक व कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाता है।

मृतक बितका बाउरी स्थानीय विधायक के प्रतिनिधि थे और सौंदा बस्ती संघर्ष फाउडेशन नाम की संस्था बनाकर कोयले के अवैध व्यवसाय का विरोध किया करते थे।

पांडेय गिरोह इसे अपने वर्चस्व की चुनौती के तौर पर देखता था। सीआईडी रिपोर्ट में जिक्र है कि वर्तमान में भी टेलीग्राम एप के जरिए विकास तिवारी व निशि पांडेय गिरोह का संचालन कर रहे हैं। 13 फरवरी 2023 को पतरातू बस्ती में बैठक कर बितका बाउरी को मारने की योजना बनायी गई थी।

यह भी पढ़ें -

बंगाल में पालघर जैसा मामला: तीन साधुओं को निर्वस्‍त्र कर बेरहमी से पीटा, भाजपा सांसद ने बचाई जान; रात भर रखा अपने घर

प्रधानमंत्री का धनबाद दौरा: पीएम मोदी के धनबाद आने से इन 5 लोकसभा सीटों पर पड़ेगा असर, जानें उनका पूरा कार्यक्रम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर