Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: दिल्ली से लौटने के बाद बनारस की गलियों में घूमे CM हेमंत सोरेन, पत्नी संग मंदिरों में टेका माथा

रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली से वापसी के बाद उत्तर प्रदेश के वाराणसी और मिर्जापुर स्थित मंदिर में अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ पूजा-अर्चना की। बता दें कि शनिवार की देर रात हेमंत सोरेन वाराणसी पहुंचे थे और सुबह में उन्होंने पत्नी संग काशी विश्वनाथ के दर्शन किए। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि बनारस की गलियों में दुनिया का सार छिपा है।

By Pradeep singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 14 Jul 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी में बाबा काल भैरव के साथ पत्नी संग पहुंचे हेमंत सोरेन

राज्य ब्यूरो, रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी और मिर्जापुर स्थित मंदिर में पत्नी कल्पना सोरेन संग पूजा-अर्चना की। वे शनिवार की देर रात वाराणसी पहुंचे थे। सुबह पत्नी के साथ वे काशी विश्वनाथ के दर्शन करने पहुंचे।

उन्होंने विधिवत वहां पूजा-अर्चना की। वे काल भैरव मंदिर भी गए। हेमंत सोरेन ने इस दौरान बनारस की गलियां घूमी। वे काफी प्रसन्न थे। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि बनारस की गलियों में दुनिया का सार छिपा है। वे मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर भी गए, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की।

शनिवार को दिल्ली में गठबंधन के नेताओं से की थी मुलाकात

शनिवार को दिनभर दिल्ली में राजनीतिक हस्तियों से मुलाकात के बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों का रुख किया था।

शनिवार को उन्होंने नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी विचार-विमर्श किया।

लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि - हेमंत

वाराणसी में मीडिया से बातचीत में हेमंत सोरेन ने उपचुनावों के परिणाम को अपेक्षा के अनुरूप बताया। उन्होंने कहा कि इसपर ज्यादा कहने की आवश्यकता नहीं है। यह लोकतांत्रिक प्रतिस्पर्धा है।

लोगों ने आइएनडीआइए को चुना है। लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है। बनारस को लेकर उन्होंने कहा कि वे हमेशा यहां आते हैं। उनका इस शहर से काफी पुराना जुड़ाव है। मन में आस्था और भक्ति है। बनारस काफी पसंद है।

ये भी पढ़ें-

Babulal Marandi : 'हेमंत सरकार सुनियोजित तरीके से...', घुसपैठ को लेकर बाबूलाल ने CM सोरेन पर फिर बोला हमला

Hemant Soren: विधानसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन हुए एक्टिव, BJP के खिलाफ बनाया ये प्लान