Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: हेमंत सोरेन के समन की अवहेलना मामले की हुई सुनवाई, ED ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा

सोमवार को ईडी कोर्ट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समन की अवहेलना से जुड़े मामले की सुनवाई हुई। इस सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी ने ईडी की ओर से जवाब दाखिल नहीं किया गया और ईडी ने जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से समय मांगा है। इस माममले में अदालत ने ईडी को 20 जुलाई तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

By Manoj Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:18 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन के समन अवहेलना मामले की हुई सुनवाई

राज्य ब्यूरो, रांची। ईडी कोर्ट में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समन की अवहेलना से जुड़े मामले में उनकी ओर से व्यक्तिगत उपस्थिति से छूट की मांग वाली याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई।

मामले में ईडी की ओर से जवाब दाखिल नहीं किया गया। जवाब दाखिल करने के लिए ईडी ने अदालत से समय की मांग की। इसे स्वीकार करते हुए अदालत ने ईडी को 20 जुलाई तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

हेमंत के खिलाफ अदालत से समन जारी

हेमंत सोरेन की ओर से उनके अधिवक्ता ने पांच जुलाई को इस मामले में व्यक्तिगत उपस्थिति में छूट की मांग को लेकर याचिका दाखिल की थी। मामले में हेमंत सोरेन के खिलाफ उपस्थिति को लेकर अदालत से समन जारी है।

बता दें कि हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी ने समन का अनुपालन नहीं करने को लेकर अदालत में शिकायतवाद दर्ज कराया है। ईडी ने कहा है कि आठ समन पर हेमंत सोरेन ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। यह समन की अवहेलना है।

सीएम केजरीवाल का दिया हवाला

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ वहां के सीजेएम कोर्ट में समन के बावजूद नहीं पहुंचने को लेकर शिकायतवाद दर्ज कराई है।

उसी का हवाला देते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ भी रांची की निचली अदालत में जनवरी में शिकायतवाद दर्ज कराई है।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने द‍िल्‍ली में PM मोदी से की मुलाकात, पत्‍नी कल्‍पना संग राष्‍ट्र‍पति मुर्मु से भी मिले

Hemant Soren: दिल्ली से लौटने के बाद बनारस की गलियों में घूमे CM हेमंत सोरेन, पत्नी संग मंदिरों में टेका माथा