Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: CM हेमंत सोरेन ने सांसद पप्पू यादव से की मुलाकात, सियासी हलचल हुई तेज

सोमवार को दिल्ली में हेमंत सोरेन ने पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव से भी मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर पप्पू यादव ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट भी किया। उन्होंने लिखा कि झारखंड के स्वाभिमान आदिवासी अस्मिता के प्रतीक पुरुष भाई हेमंत सोरेन जी से आज मुलाकात हुई। बिहार-झारखंड और वंचित वर्ग के हितों के मसले पर सार्थक चर्चा हुई।

By Shoyeb Ahmed Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 15 Jul 2024 11:56 PM (IST)
Hero Image
सीएम हेमंत सोरेन सांसद पप्पू यादव से मिलते हुए

डिजिटल डेस्‍क, रांची। CM Hemant Soren Met With Pappu Yadav झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को दिल्‍ली में प्रधानमंत्री मोदी से राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की। इसके बाद सोमवार शाम को दिल्ली में ही हेमंत सोरेन ने पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव से भी मुलाकात की।

पप्पू यादव ने एक्स पर किया पोस्ट

पप्पू यादव ने इस मुलाकात को लेकर अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि जोहार झारखंड! झारखंड के स्वाभिमान आदिवासी अस्मिता के प्रतीक पुरुष भाई हेमंत सोरेन जी से आज मुलाकात हुई।

पप्पू यादव ने आगे लिखा कि बिहार-झारखंड और वंचित वर्ग के हितों के मसले पर सार्थक चर्चा हुई। सच में हेमंत हैं तो हिम्मत है। जेल में बंद कर BJP उनके हौसले को तोड़ नहीं पाई। सेल्यूट भाई! सीएम हेमंत सोरेन और सांसद पप्पू यादव की इस मुलाकात के नए मायने भी हो सकते हैं।

— Pappu Yadav (@pappuyadavjapl) July 15, 2024

हाल ही में हेमंत सोरेन ने ली तीसरी बार सीएम पद की शपथ

बता दें कि हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन ने तीसरी बार झारखंड के सीएम पद की शपथ ली है। एक दिन पहले हेमंत ने वाराणसी के मंदिरों में पूजा-अर्चना की और वहां की गलियों में घूमे। 

इसके पहले हेमंत दिल्‍ली में इंडिया गठबंधन के शीर्ष नेतृत्‍व से भी मुलाकात करने के लिए दिल्ली आए थे। राज्‍य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इसको लेकर सभी दल तैयारी में जुट गए हैं।

81 सीटों पर लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव

राज्य में विधानसभा की 81 सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा और यहां महागठबंधन में झामुमो, कांग्रेस और राजद साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। वहीं भाजपा और आजसू एक सा‍थ मिलकर चुनावी मैदान में उतरेंगे।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन ने द‍िल्‍ली में PM मोदी से की मुलाकात, पत्‍नी कल्‍पना संग राष्‍ट्र‍पति मुर्मु से भी मिले

Hemant Soren: दिल्ली से लौटने के बाद बनारस की गलियों में घूमे CM हेमंत सोरेन, पत्नी संग मंदिरों में टेका माथा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर