Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: CM हेमंत सोरेन कल युवाओं को देंगे नौकरी का तोहफा, 18 हजार से अधिक को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

15 नवंबर को झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार युवाओं को बड़ा तोहफा देने जा रही है। इस दौरान 18 हजार से अधिक नौकरियों को नियुक्ति पत्र सौंपेगी। वहीं राज्य स्थापना दिवस को लेकर भी तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने खुद कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। स्थापना दिवस के मौके पर राज्यपाल मुख्यमंत्री की उपस्थिति में कई योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन भी किया जाएगा।

By Pradeep singhEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 14 Nov 2023 07:50 PM (IST)
Hero Image
CM हेमंत सोरेन कल युवाओं को देंगे नौकरी का तोहफा

राज्य ब्यूरो, रांची। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर सरकार 18 हजार से अधिक युवाओं को नौकरियों के ऑफर लेटर प्रदान करेगी। राज्य स्थापना दिवस की तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार को वरीय अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम स्थल मोरहाबादी मैदान का जायजा लिया।

समारोह में राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों की उपस्थिति में 'आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार' के तीसरे चरण का शुभारंभ होगा।

स्थापना दिवस के अवसर पर 1714.44 करोड़ रुपये की कुल 229 योजनाओं का उद्घाटन एवं 5328.30 करोड़ रुपये की कुल 677 योजनाओं का शिलान्यास होगा। समारोह दोपहर दो बजे से शुरू होगा और साढ़े तीन बजे समाप्त हो जाएगा।

कई योजनाओं का शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री

राज्य स्थापना दिवस समारोह में राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री योजनाओं और पॉलिसी का शुभारंभ करेंगे। लॉन्च होने वाली पॉलिसी में झारखंड स्टार्टअप पॉलिसी, झारखंड एमएसएमई प्रमोशन पॉलिसी, निर्यात पॉलिसी, आईटी, डाटा सेंटर तथा बीपीओ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन पॉलिसी, 2023 शामिल हैं।

अबुआ आवास योजना की भी करेंगे शुरुआत

वहीं, अबुआ आवास योजना और मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना इस मौके पर शुरू की जाएगी। राज्य स्थापना दिवस पर सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के तहत वर्ष 2023-24 के लिए 5,55,652 किशोरियों को 261 करोड़ रुपये की सहायता राशि का वितरण किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले करीब 70 खिलाड़ियों के बीच लगभग दो करोड़ पुरस्कार राशि का वितरण होगा। कार्यक्रम स्थल में श्रम विभाग द्वारा आयोजित रोजगार मेला में 18,034 हजार से अधिक युवाओं को ऑफर लेटर राज्यपाल, मुख्यमंत्री और मंत्री सौंपेंगे।

यह भी पढ़ें: Chhath Puja 2023: अयोध्या की तर्ज पर दुमका के घाट होंगे रोशन, लगाए जाएंगे 200 SRP-लेजर लाइट; छठ को लेकर तैयारियां तेज

यह भी पढ़ें: Chhath Puja: लोक आस्था का महापर्व छठ की 17 नवंबर से होगी शरुआत, जानिए महिलाएं क्यों रखती हैं 36 घंटे का निर्जला उपवास

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime news: धनबाद में दो पक्षों के बीच मारपीट, जमकर हुई पत्थरबाजी; एक सिपाह समेत 5 घायल