Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NITI Aayog Meeting: नीति आयोग की बैठक से CM हेमंत सोरेन ने बनाई दूरी, मीटिंग में नहीं होंगे शामिल

NITI Aayog Meeting शनिवार को नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक है और इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं। वहीं आइएनडीआइए के अधिकांश घटक दलों के मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक से दूरी बना ली है। इसी चरण में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। ये बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
नीति आयोग की बैठक में सीएम हेमंत सोरेन नहीं होंगे शामिल (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरों, रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज यानी 27 जुलाई को नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक है। नीति आयोग की इस महत्वपूर्ण बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं।

वहीं, आइएनडीआइए के अधिकांश घटक दलों व विपक्षी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक का बहिष्कार किया है और इस बैठक से दूरी बनाई है। इसमें झारखंड सरकार को मुख्यमंत्रि हेमंत सोरेन का नाम भी शामिल है। सीएम हेमंत सोरेन भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुकी हैं। वहीं एनडीए के सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अभी तक अपनी बैठक में शामिल होने पुष्टि नहीं हो पाई है।

ये भी पढ़ें- 

NITI Aayog Meeting Live Updates: राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना हुईं CM ममता बनर्जी, PM मोदी करेंगे बैठक की अध्यक्षता

Hemant Soren : यूनियन बजट पर हेमंत सोरेन ने दी प्रतिक्रिया, कहा- झारखंड पर ध्यान दे केंद्र