Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिछड़ों के आरक्षण को बढ़ाने और बकाया रॉयल्टी पर केंद्र के सामने मजबूती से रखेंगे अपनी मांग: CM हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछड़ों के आरक्षण की सीमा बढ़ाने तथा बकाया रॉयल्टी की केंद्र से आगे भी मांग मजबूती से रखेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का कहना है कि राज्य विकसित होगा तो देश विकसित होगा। निश्चित रूप से राज्यों को भी अपने गांवों का विकास करना होगा।

By Neeraj AmbasthaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 28 May 2023 09:15 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से रांची लौटने के बाद नीति आयोग की बैठक पर बोले मुख्यमंत्री

राज्य ब्यूरो, रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछड़ों के आरक्षण की सीमा बढ़ाने और बकाया रॉयल्टी की मांग केंद्र के सामने आगे भी मजबूती से रखेंगे। नई दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में सम्मिलित होने के बाद रविवार को शाम में रांची लौटने पर बिरसा एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वे इसकी मांग पहले भी रखते रहे हैं। कल भी केंद्र से इसकी मांग रखी और जरूरत पड़ने पर आगे भी रखेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का कहना है कि राज्य विकसित होगा तो देश विकसित होगा। निश्चित रूप से राज्यों को भी अपने गांवों का विकास करना होगा। गांवों का विकास होगा तो राज्य विकसित होगा और राज्य विकसित होगा तो देश विकसित होगा। सभी एक-दूसरे से जुड़ा है।

बता दें कि कुछ गैर भाजपा शासित राज्यों द्वारा नीति आयोग की बैठक से दूरी बनाने के बावजूद झारखंड के मुख्यमंत्री आयोग की शासी परिषद की आठवीं बैठक में सम्मिलित हुए। उन्होंने बैठक में अपने संबोधन के दौरान सहकारी संघवाद का हवाला देते हुए राज्य के लिए उचित सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने यह भी कहा कि हम देश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के लिए तैयार हैं। हेमंत सोरेन ने विभिन्न क्षेत्रों में राज्य में हो रहे काम की ओर भी ध्यान दिलाया।