Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोबरा गैंग का आतंक, रांची के चार कारोबारियों से मांगी रंगदारी; डराने के लिए घर में फेंका बम

कोबरा गैंग के लोगों ने शहर में आतंक मचाया हुआ है। अपराधियों ने शहर के चार कारोबारी से रंगदारी की मांग की। अपना डर बैठाने के लिए एक कारोबारी के घर में बम भी फेंका। हालांकि पुलिस का कहना है कि कारोबारी के घर में पटाखा फेंका गया है। किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं पहुंची है। जांच के बार पूरा मामला स्पष्ट होगा।

By prince kumar Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 01 Jan 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
कोबरा गैंग का आतंक, रांची के चार कारोबारियों से मांगी रंगदारी; डराने के लिए घर में फेंका बम

जासं, रांची। राजधानी के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले चार जमीन कारोबारियों से रंगदारी की मांग की गई है। कारोबारियों को डराने के लिए एक कारोबारी के घर में बम भी फेंका गया है। इस मामले में कारोबारियों के बयान पर नगड़ी थाना में केस हुआ है। हालांकि पुलिस का कहना है कि कारोबारी के घर में पटाखा फेंका गया है। किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं पहुंची है। जांच के बार पूरा मामला स्पष्ट होगा।

पुलिस का कहना है कि नगड़ी में रहने वाले कारोबारी अखिलेश, डोरंडा के हीरालाल, पुंदाग के राजेश और पुंदाग में ही रहने वाले मोहन शर्मा से रंगदारी की मांग की गई है। मोहन शर्मा के घर में बम फेंकने की बात सामने आई है। चारों जमीन कारोबारी नगड़ी इलाके में स्थित मिराल में जमीन का काम करते हैं। चारों कारोबारियों को वाट्सएप पर एसएमएस भेजकर रंगदारी की मांग की गई है।

कोबरा गैंग के नाम पर मांगी गई है रंगदारी

पुलिस का कहना है कि कारोबारियों से रंगदारी की मांग और शनिवार की सुबह एक कारोबारी के घर में बम फेंके जाने के बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। पुलिस का कहना है कि कारोबारी मोहन शर्मा के घर के समीप लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रही है। फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। अपराधियों ने कारोबारियों से कोई तय रकम नहीं मांगा है।

कोबरा गैंग के बारे में जानकारी ले रही है पुलिस

पुलिस का कहना है कि रंगदारी मांगे जाने के बाद पुलिस उस नंबर का पता लगा रही है जिस नंबर से रंगदारी की मांग की गई है। अपराधियों के बारे में पता लगाने के लिए टेक्निकल सेल का भी मदद ली जा रही है। पुंदाग थानेदार विवेक कुमार का कहना है कि कोबरा गैंग में कौन अपराधी शामिल हैं इसका पता लगाया जा रहा है।

नगड़ी इलाके में ही काम करने वाले जमीन कारोबारियों से रंगदारी की मांग की गई है। इससे यह लगता है कि नगड़ी में काम करने के बदले भय दिखाकर कारोबारियों से पैसा वसूलने की योजना तैयार कर रंगदारी की मांग की जा रही है।

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: बीस सालों का टूटा रिकॉर्ड, 15 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गिरा तापमान; प्रदेश में शीतलहर जैसे हालात

Jharkhand Weather: कड़ाके की ठंड ने बरपाया कहर, सड़क और रेल यातायात तक प्रभावित; लोग घरों में दुबकने को मजबूर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर