Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने भरी सभा में अपने मंत्रियों की लगा दी क्लास, कहा- पिछले चार वर्षों से कहां थे स्वास्थ्य मंत्री

Jharkhand News पलामू के कांग्रेस जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने अपने मंत्रियों को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षों में स्वास्थ्य मंत्री कभी भी पलामू नहीं पहुंचे हैं। उनके लिए तो पूरा झारखंड एक समान होना चाहिए। इस दौरान पाठक का समर्थन तमाम दूसरे जिलाध्यक्षों ने भी किया।

By Ashish JhaEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 06 Nov 2023 09:34 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने भरी सभा में अपने मंत्रियों की लगा दी क्लास

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के खिलाफ आम कार्यकर्ताओं का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। कुछ मंत्रियों ने इसे पाटने की कोशिश भी की है, लेकिन बाकी कार्यकर्ताओं की बातों को उतना महत्व नहीं दिया जा रहा है।

यही कारण है कि संगठन और सरकार के बीच दूरियां बढ़ रही हैं। रविवार को जिला अध्यक्षों और विधानसभा प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक में यही देखने को मिला।

पलामू जिला अध्यक्ष मंत्रियों की लगा दी क्लास

भरी सभा में पलामू जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने मंत्रियों की क्लास लगाते हुए कहा कि पिछले चार वर्षों में स्वास्थ्य मंत्री कभी भी पलामू नहीं पहुंचे हैं। उनके लिए तो पूरा झारखंड एक समान होना चाहिए।

पाठक का समर्थन तमाम दूसरे जिलाध्यक्षों ने भी किया। इस दौरान मौजूद मंत्री आलमगीर आलम व अन्य सीनियर नेता सभा में मूकदर्शक बने रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने हालांकि इन नेताओं को शांत किया।

रविवार को विधानसभा सभागार में संगठन सशक्तीकरण अभियान के तहत पंचायत एवं बूथ स्तर तक संगठन की पूर्णता की प्रगति रिपोर्ट जमा करने के लिए जिला अध्यक्षों और विधानसभा क्षेत्र के प्रभारियों को कहा गया था।

सभी जिला अध्यक्ष एवं विधानसभा प्रभारी ने अपने प्रभार के विधानसभा क्षेत्र से संबंधित प्रखंडों, मंडल पंचायत एवं बूथ स्तर तक संगठन निर्माण की रिपोर्ट पेश की। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर ने कहा कि लगातार प्रयासों के बावजूद कुछ जगह अभी भी कमेटी का निर्माण कार्य बाकी है।

अनुशासनहीनता नहीं की जाएगी बर्दाश्त

लोकसभा चुनाव नजदीक है अतः इसे शीघ्र पूरा कर लें। उन्होंने कहा की पार्टी में अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं कि जाएगी, आवश्यकता पड़ने पर प्रभारी महोदय के निर्देश प्राप्त कर सभी जिला में भी अनुशासन कमेटी का गठन किया जाएगा।

हमारी पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के मान सम्मान में कभी कमी नहीं होगी, इसका सदैव ख्याल रखा जाएगा। इस बात का एहसास मुझे खुद है क्योंकि हम भी एक छोटे से जिला से उठकर यहां तक आए हैं मैं एक बार नहीं 14 साल जिला अध्यक्ष रहा हूं। - आलमगीर आलम

रविवार को कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की, शहजादा अनवर और जलेश्वर महतो ने अपने सभी 6-6 जिलों की रिपोर्ट दी। कार्यकारी अध्यक्षों ने जिला अध्यक्षों से कहा की पंचायत कमेटी और बूथ कमेटी को जल्द से जल्द पूरा करें सत्यापन करें ताकि कार्य सत्यापन सही से किया जा सके। बैठक में 24 जिला अध्यक्ष और 67 विधानसभा प्रभारी उपस्थित हुए।

ये भी पढे़ं -

Jharkhand Weather: पांच दिनों में 5 डिग्री गिरा पारा, जमकर पड़ेगी ठंड; गिरिडीह-जामताड़ा की तुलना में धनबाद रहेगा सर्द

आज कई माता-पिता की आंखें होंगी नम, जब एक साथ 1124 बेटियां बनेगी बिहार पुलिस का हिस्सा; आतंकी गतिविधियों से लड़ने का देंगी डेमो

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर