Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी पर शिवराज के बयान से भड़की कांग्रेस, कहा- उनका खुद का दामन दागदार

राहुल गांधी पर शिवराज सिंह चौहान की टिप्पणी से झारखंड कांग्रेस भड़क गई है। कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि जिनके खुद के ऊपर कई आरोप हैं वे दूसरों पर उंगली उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के नीतियों सिद्धांतों से देश के लोग कई बार शर्मसार हुए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने केवल उसी सच को उजागर किया है जो वैश्विक हकीकत है

By Ashish Jha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 10 Sep 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी के ऊपर टिप्पणी के बाद शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस हमलावर।

राज्य ब्यूरो, रांची। राहुल गांधी के ऊपर टिप्पणी के बाद शिवराज सिंह चौहान पर झारखंड के कांग्रेसी नाराज हैं। प्रदेश प्रवक्ता सोनाल शांति ने कहा कि जिनके खुद का दामन कालिख से दागदार है, वह दूसरों के दामन में धब्बे खोजने की कोशिश कर रहे हैं।

सोनाल शांति ने आगे कहा कि चौहान उस दल से आते हैं, जिसका इतिहास कालिखों से भरा है। स्वतंत्रता संग्राम से भागने वाले कुनबे से आने वाले आज कांग्रेस को देशभक्ति की नसीहत दे रहे हैं। भाजपा नेताओं के नीतियों सिद्धांतों से देश के लोग कई बार शर्मसार हुए हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कफन और ताबूत में घोटाला करनेवालों के रास्ते पर चलने वाले, देश की आर्थिक नीतियों को ताक पर रखकर उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने वाले, विरोधियों के विरुद्ध सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने वालों की करतूतें पूरी दुनिया ने देखा है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने उसी सच को उजागर किया है, जो वैश्विक हकीकत है और आज की इस डिजिटल युग में छिप नहीं सकता।

प्रत्याशी तय करने के लिए भाजपा बुधवार को कराएगी रायशुमारी

विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी बुधवार को ज़िला केंद्र पर रायशुमारी का आयोजन कर रही है। इसमें मंडल के पदाधिकारी और।

शक्ति केंद्र यानि पंचायत के भाजपा पदाधिकारी भी अपनी राय देंगे। पहली बार पंचायत स्तर पर भाजपा रायशुमारी में कार्यकर्ताओं को शामिल कर रही है।

जिलों में इसके लिए प्रदेश से नेताओं के पर्यवेक्षक बनाकर भेजा जा रहा है। हालांकि, रायशुमारी के बाद भी प्रदेश चुनाव समिति और भाजपा का संसदीय बोर्ड प्रत्याशियों के नाम का चयन अलग से कर सकता है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Assembly Election: भाजपा ने झारखंड में कराया सर्वे, फिर जो परिणाम आया उसे देखकर चौंक गए नेता

Jharkhand Politics: झारखंड की इतनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी नीतीश कुमार की पार्टी! JDU ने तैयार किया मास्टरप्लान