Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'वही हुआ, जो डर था', कांग्रेस नेता ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना; बोले- सरकार गिराने की...

संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि इसकी पहले से ही आशंका था कि राज्य में विपक्ष सरकार गिराने का काम करेगा। अंत में वही हुआ जो उनका डर था। हालांकि विपक्ष अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सकी। हम दोबारा सरकार बनाने में सफल रहे। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद सरकार के उत्तर में उन्होंने ये बातें कहीं।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 06 Feb 2024 08:19 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Politics: 'वही हुआ, जो डर था', कांग्रेस नेता ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना; बोले- सरकार गिराने की...

राज्य ब्यूरो, रांची। संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि इसकी पहले से ही आशंका था कि राज्य में विपक्ष सरकार गिराने का काम करेगा। अंत में वही हुआ जो उनका डर था। हालांकि, विपक्ष अपने मंसूबे में सफल नहीं हो सकी। हम दोबारा सरकार बनाने में सफल रहे। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद सरकार के उत्तर में उन्होंने ये बातें कहीं।

आलमगीर ने कहा कि विपक्ष पार्ट टू को लेकर सवाल उठा रहा है, लेकिन हेमंत सरकार के चार वर्ष के कार्यों को पूरा करने के लिए ही पार्ट टू बना है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में गठबंधन को पांच वर्ष के लिए जनादेश मिला था, लेकिन पूरा देश जान रहा है कि सरकार गिराने के लिए क्या नहीं किया गया।

हेमंत सोरेन की योजनाएं पूरी होगी-  मंत्री

मंत्री ने कहा कि हेमंत सरकार की जो योजनाएं पूरी नहीं हो पाई हैं, उन्हें पार्ट टू की सरकार में पूरा किया जाएगा। हमारी सरकार ने जनता के बीच जाकर उनकी आवाज को सुनने का काम किया। सरकार आपके द्वार अभियान के तहत सरकार जनता के दरवाजे पर गई।

उन्होंने कहा कि भाजपा विधि व्यवस्था की बात करती है, लेकिन मणिपुर जल रहा है इसे भूल जाती है। डबल इंजन की सरकार वहां की घटना पर कुछ नहीं बोलती। उन्होंने कहा कि देश में कोई भूखा न रहे इसके लिए कांग्रेस ने फूड सेक्योरिटी बिल लाने का काम किया।

विपक्ष ने किया सरकार के उत्तर का बहिष्कार

विपक्ष ने सरकार के जवाब के दौरान सदन का बहिष्कार किया। विपक्ष की अनुपस्थिति में ही राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव स्वीकृत हो गया तथा विपक्ष का संशोधन प्रस्ताव अस्वीकृत हो गया। इसके साथ ही स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी।

ये भी पढ़ें: '...तो इस वजह से हेमंत की गिरफ्तारी', JMM ने झारखंड के पूर्व CM को लेकर किया ये दावा; बोले- साजिश के... 

ये भी पढ़ें: चंपई सरकार में सबकुछ ठीक? विधायक ने अपने ही पूर्व मंत्री को लिया आड़े हाथों; लगाया ये गंभीर आरोप