Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में कांग्रेस को एक और झटका? गुपचुप दिल्‍ली पहुंच गई पार्टी की यह नेता, किसी भी वक्‍त बीजेपी में हो सकती हैं शामिल

सीता सोरेन के इस्‍तीफे के बाद झारखंड में इंडी गठबंधन को एक और बड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि झरिया से कांग्रेस की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह दिल्‍ली पहुंच चुकी हैं और कभी भी भाजपा में शामिल हो सकती हैं। हालांकि इसके बारे में उनके साथी विधायकों को भी कोई खबर नहीं है जो नियमित उनके साथ संपर्क में रहते हैं।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 20 Mar 2024 03:11 PM (IST)
Hero Image
झारखंड की राजनीति में सियासी उठापटक है जारी।

जागरण संवाददाता, रांची। झारखंड से एक और नेता के पाला बदलने की खबर जल्‍दी आ सकती है। धनबाद के झरिया से कांग्रेस की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह भी नई दिल्ली पहुंच चुकी हैं और कयास यह लगाया जा रहा है कि वह कभी भी भाजपा में शामिल हो सकती हैं। उन्हें धनबाद लोकसभा क्षेत्र से उतारा जा सकता है। कांग्रेस में उनके करीबी विधायक भी बता नहीं कर पा रहे हैं कि वह वास्तविकता में कहां हैं।

साथियों को भी नहीं पूर्णिमा की खबर

नई दिल्ली में कांग्रेस के साथी विधायकों राजेश कच्छप, उमाशंकर अकेला और नमन विक्सल कोंगाड़ी के साथ डा. इरफान अंसारी चारों नियमित तौर पर पूर्णिमा से संपर्क में रहते थे। इनमें से दो ने दैनिक जागरण को बताया कि दिल्ली में आई तो हैं लेकिन कहां गई हैं, हमलोग भी तलाश रहे हैं।

अयोध्‍या जाकर रामलला का किए थे दर्शन

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालीं पूर्णिमा ने कुछ ही दिनों पहले अयोध्‍या राम मंदिर से परिवार संग अपनी कुछ तस्‍वीरें साझा की थीं।  झारखंड में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस-झामुमो से पहली विधायक हैं, जो उत्तर प्रदेश के अयोध्या धाम में रामलला का दर्शन करने पहुंची थीं। उन्‍होंने इसे अपना सपना पूरा होने जैसा बताया।

हरषित महतारी मुनि मन हारी अद्भुत रूप बिचारी॥

लोचन अभिरामा तनु घनस्यामा निज आयुध भुजचारी।

भूषन बनमाला नयन बिसाला सोभा सिंधु खरारी॥

आज प्रभु श्री राम लला के विग्रह दर्शन कर यह समझ आया कि माता कौशल्या ने ऐसा क्यों कहा होगा।संपूर्ण संसार… pic.twitter.com/zO7B5Si3SK

लोकसभा चुनाव से पहले राज्‍य में सियासी उठापटक का दौर जारी है। ऐस में पूर्णिमा अगर पार्टी छोड़ती हैं, तो यह झामुमो-कांग्रेस गठबंधन के लिए किसी सदमे से कम नहीं होगा क्‍योंकि कल मंगलवार को ही झामुमो के अध्यक्ष शिबू सोरेन की बड़ी बहू व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधायक भाभी सीता सोरेन मंगलवार को झामुमो छोड़ भाजपा में शामिल हो गईं।

यह भी पढ़ें: झारखंड से कांग्रेस विधायक पहुंची अयोध्या, परिवार संग शेयर कींं तस्‍वीरें; कहा- पूरा हुआ सपना

यह भी पढ़ें: सीता सोरेन के इस्‍तीफे की खबर मिलते ही शिबू सोरेन का ऐसा हो गया हाल, बहू को फोन लगाकर कह दी ये बात