Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand ED Raid: ईडी की कार्रवाई में कोई बुराई नहीं, लेकिन... झारखंड में जांच एजेंसी के एक्‍शन पर आया कांग्रेस का बयान

Jharkhand Politics झारखंड में इन दिनों सियासी हलचल तेज है। एक तरफ ईडी की ताबड़तोड़ छापामारी जारी है दूसरी ओर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को लगातार समन भेजा जा रहा है। इन्‍हीं सबके बीच राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता ने कहा कि जनता सब देख रही है। चुनाव के समय में जनता के सामने इन सब बातों को रखा जाएगा।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 04 Jan 2024 11:27 AM (IST)
Hero Image
मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता की फाइल फोटो।

जासं, रांची। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्‍यक्षता में बीते बुधवार को  सत्तारूढ़ दल के मंत्री और विधायकों की अहम बैठक हुई। इस बैठक में सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री के प्रति अपना विश्‍वास जताते हुए कहा कि वे हमेशा उनके साथ हैं और आगे भी बने रहेंगे। किसी भी तरह की स्थिति में वे सभी पूरी तरह एकजुट हैं और मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के खिलाफ किसी भी तरह की साजिश को सफल नहीं होंगे।

राज्‍य में सियासी हलचल के बीच बन्‍ना गुप्‍ता का आया बयान

इसी दरमियान बुधवार को झारखंड में सीएम सोरेन के कई करीबियों के यहां भी घंटों तक लगातार ताबड़तोड़ छापामारी हुई। इसमें उनके प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू भी शामिल रहे।

इसी के साथ मुख्‍यमंत्री को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में समन पर समन भेजा जा रहा है। कुल मिलाकर राज्‍य में सियासी हलचल इस वक्‍त काफी तेज है। इन सभी मुद्दों को लेकर राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता से जब पत्रकारों ने सवाल पूछे, तो उन्‍होंने बारी-बारी से जवाब दिया। 

कांग्रेस गठबंधन की सरकार के साथ: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री

बन्‍ना गुप्‍ता ने कहा, हेमंत सोरेन के नेतृत्‍व में गठबंधन की यह सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और कांग्रेस पार्टी भी पूरी मजबूती के साथ इस गठबंधन की सरकार में सहयोगी साथी की भूमिका में नजर आएगी।

कल हुई बैठक का जिक्र करते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा, कल सारे विधायक मजबूती से टिके रहे। सभी ने कहा कि वे इस गठबंधन के साथ हैं, मुख्‍यमंत्री के साथ हैं। 

— ANI (@ANI) January 4, 2024

जनता देगी ईडी की कार्रवाई का जवाब: बन्‍ना

झारखंड में ईडी की कार्रवाई पर उन्‍होंने कहा कि देश की संवैधानिक संस्‍थाओं को स्‍वस्‍थ व मजबूती से काम करने का पूरा हक है। इसमें कोई बुराई नहीं है, लेकिन पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर या किसी को अपदस्‍थ करने की साजिश रचकर या राजनीति में बदले की भावना से प्रेरित होकर यदि कार्रवाई की जा रही है, तो जनता देख रही है। चुनाव के वक्‍त जनता की अदालत में इन मुद्दों को रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें:  Jharkhand ED Raid: लाल झोला लेकर निकली थी ईडी की टीम, 11-12 घंटे तक लगातार चली छापामारी, जानें कल झारखंड में क्‍या कुछ हुआ

यह भी पढ़ें: Hemant Soren: हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना को CM बनाने की अटकलों पर दी प्रतिक्रिया, कह दी ये बड़ी बात