Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बांग्लास्तान बनाने की चल रही साजिश', BJP नेता का सनसनीखेज दावा; खुफिया रिपोर्ट का दिया हवाला

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने बांग्लादेश के घटनाक्रम पर सनसनीखेज दावा किया है। बाबूलाल मरांडी ने खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि झारखंड के बड़े हिस्से (संथाल बहुल इलाके) बिहार का किशनगंज जिला पश्चिम बंगाल अधिकांश उत्तर-पूर्वी राज्य नेपाल और म्यांमार के कुछ हिस्से को मिलाकर बांग्लास्तान नामक देश बनाने की साजिश चल रही है।

By Pradeep singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि झारखंड समेत देश के कई राज्यों और कुछ सीमावर्ती देश के खास हिस्से को मिलाकर बांग्लास्तान बनाने की साजिश चल रही है।

उन्होंने कहा, खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, झारखंड के बड़े हिस्से (संथाल बहुल इलाके), बिहार का किशनगंज जिला, पश्चिम बंगाल, अधिकांश उत्तर-पूर्वी राज्य, नेपाल और म्यांमार के कुछ हिस्से को मिलाकर बांग्लास्तान नामक देश बनाने की साजिश है।

'बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के...'

मरांडी ने आगे कहा कि पांच अगस्त को बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्तापलट के बाद कट्टरपंथी गजवातुल-हिंद इस्लामिक बांग्लादेश के मकसद को पूरा करने की जुगत में लगे हैं। बांग्लादेश में उत्पन्न हालात और कट्टरपंथियों का खतरनाक मंसूबा पूरे देश के साथ-साथ झारखंड के लिए भी अत्यंत संवेदनशील है।

भाजपा नेता ने कहा कि झारखंड में जिस प्रकार अचानक से बांग्लादेशी मुसलमानों की आबादी बढ़ी है।

'कांग्रेस-झामुमो भी कट्टरपंथियों की मदद कर रही'

बाबूलाल मरांडी ने दावा किया कि कांग्रेस और झामुमो भी कट्टरपंथियों के मकसद को पूरा करने में लगे हुए हैं। इस कठिन घड़ी में आदिवासी समाज के साथ-साथ साढ़े तीन करोड़ झारखंडवासियों को भी चौकन्ना रहने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें- 'अगर NDA की सरकार बनी तो नियोजन और स्थानीय नीति को सुधारेंगे', बोकारो में बोले नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी

ये भी पढ़ें- Jharkhand Election: विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के सिलेक्शन में जुटी कांग्रेस, झारखंड आएगी स्क्रीनिंग कमेटी