Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेमंत सोरेन ने आज बुलाई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक, बंदिशों की घोषणा संभव

झारखंड में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona in Jharkhand) की आहट मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने आपदा प्रबंधन (Disaster Management) प्राधिकार की अहम बैठक बुलाई है। आज निर्णय होगा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बंदिशों (Lockdown) की घोषणा संभव होगी या नही।

By Sanjay KumarEdited By: Updated: Mon, 03 Jan 2022 09:20 AM (IST)
Hero Image
झारखंड सरकार ने ट्वीट कर मांगे सुझाव

रांची, (राज्य ब्यूरो)।  Jharkhand Lockdown : झारखंड में कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona in Jharkhand) की आहट, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने आपदा प्रबंधन (Disaster Management) प्राधिकार की अहम बैठक बुलाई है। आज निर्णय होगा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बंदिशों (Lockdown) की घोषणा संभव होगी या नही। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने झारखंड सरकार (Jharkhand Government) से अनुशंसा की है।

जिम, स्विमिंग पूल, पार्क, बंद करने की अनुशंसा

स्वास्थ्य विभाग ने झारखंड सरकार से अनुशंसा की है कि शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक curfew की घोषणा की जाए। साथ ही बाहर से आने वालों के पास पूर्ण टीकाकरण का प्रमाण हो और गैर जरूरी चीजों की दुकानें एक दिन छोड़कर खोलने की अनुमति देने की सलाह भी दी गई है। जिम, स्विमिंग पूल, पार्क, बंद करें और कार्यालयों में 50 प्रतिशत  की उपस्थिति हो।

झारखंड सरकार ने ट्वीट कर मांगे सुझाव

दरअसल, झारखंड में सात महीने बाद फिर से कोरोना संक्रमण में तेजी से बढोत्तरी हो रही है। रोज 1000 से ज्यादा मरीज मिल रहे है। इसको लेकर झारखंड सरकार ने ट्वीट कर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विभिन्न विभागों से सुझाव मांगे हैं।

आज से किशोरों का टीकाकरण होगा। जिसमें आरंभ में 23.98 लाख किशोरों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।