Move to Jagran APP

देवघर के बाद अब रांची में दोहरा हत्‍याकांड... अज्ञात अपराधियों ने दंपती को गोलियों से भून डाला, जांच में जुटी पुलिस

रांची के पंडरा थाना क्षेत्र के ओझा मार्केट में एक दिल दहला देने वाले हत्‍याकांड को अंजाम दिया गया है। घटना बुधवार शाम की है। इस दौरान बिरसा उरांव व उसकी पत्नी सोनी मुंडा की अज्ञात अपराधियों ने गोलियों से भूनकर हत्‍या कर दी है। बिरसा नौ साल तक जेल में रहने के बाद अभी डेढ़ महीने पहले ही जेल से छूटा था।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 22 Feb 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
पंडरा में अज्ञात अपराधियों ने दंपती को गोलियों से भून डाला।

जासं, रांची। राजधानी रांची के पंडरा थाना क्षेत्र के ओझा मार्केट निवासी बिरसा उरांव व उसकी पत्नी सोनी मुंडा की बुधवार शाम अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, अपराधियों ने घर में घुसकर घटना को अंजाम दिया है। घटना शाम करीब साढ़े सात बजे की है।

घटना के पीछे ये हो सकती है वजह

पुलिस का कहना है कि घटना के पीछे अवैध संबंध या जमीन विवाद भी वजह हो सकती है। पुलिस इसे भी केंद्र में रखकर जांच कर रही है। रांची कोतवाली के डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया कि घटना के वक्त पति-पत्नी दोनों घर में दिनचर्या के काम निपटा रहे थे।

तभी बाइक सवार दो अपराधी पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। दंपती को सात-आठ गोलियां मारी गईं। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को अस्पताल भेजा, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अपराधियों को सीसीटीवी में देखा गया है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के आधार पर हमलावर अपराधियों की पहचान में जुटी है। पंडरा पुलिस ने दोनों अपराधियों के फोटो जिले के सभी थानों को भेजे हैं, ताकि उनकी पहचान की जा सके। शवों को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया है।

नौ साल जेल में रहने के बाद छूटा था बिरसा

बिरसा आपराधिक किस्म का रहा है। पंडरा क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या का आरोप बिरसा पर लगा था। पुलिस ने बिरसा को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। नौ साल तक जेल में रहने के बाद डेढ़ महीने पहले ही वह बाहर निकला था। बिरसा ने तीन शादियां की थीं। फिलहाल वह दूसरी पत्नी के साथ रहता था। उसी पत्नी के साथ वह मारा गया।

जमीन से जुड़े मामले पर जांच कर रही पुलिस

इस दोहरे हत्याकांड के पीछे जमीन विवाद की बात भी सामने आ रही है। पुलिस का कहना है कि दोहरे हत्याकांड के पीछे जमीन से जुड़ा मामला भी हो सकता है। पुलिस दोनों मृतकों का मोबाइल डिटेल खंगाल रही है।

पुलिस को सूचना है कि दोनों के नाम पर राजधानी में काफी जमीन है। इस हत्या के पीछे जमीन कारोबारी हो सकते हैं। पुलिस घटनास्थल का काॅल डंप निकाल रही है, ताकि पता चल सके कि घटना के बाद कौन-कौन से मोबाइल धारक वहां मौजूद थे। पुलिस सभी मोबाइल धारकों का सत्यापन करेगी।

एक अन्य हत्या की घटना से जुड़े हो सकते हैं तार

बिरसा का एक अन्य लड़की से संबंध था। वह उसी के साथ रहता था। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है। वह लड़की पहले दिल्ली में रहती थी। पिछले दिनों पंडरा में एक हत्या हुई थी, जिसमें लड़की ने रेकी की थी। हत्या का आरोप बिरसा पर था। पुलिस को आशंका है कि इस हत्या के तार उससे जुड़े हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दोहरे हत्‍याकांड से दहला देवघर, घर में घुसकर हत्‍यारे ने रॉड से दंपती को उतारा मौत के घाट; पकड़े जाने के डर से छज्‍जे में जा बैठा

यह भी पढ़ें: तनिक गरीबों के लिए भी सोचें... बाबूलाल ने कपिल सिब्‍बल को लिखा पत्र, झारखंड की इन बेटियों को इंसाफ दिलाने की कर दी मांग

यह भी पढ़ें: गंगा-दामोदर एक्सप्रेस से छिना राइट टाइम का टैग, लगा लेटलतीफी का धब्बा; दुमका तक विस्तार के बाद से बिगड़ी चाल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।