Move to Jagran APP

'I.N.D.I.A गठबंधन होगा और मजबूत,' हेमंत सोरेन की जमानत पर CPI नेता का केंद्र सरकार पर हमला

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत पर CPI नेता डी राजा का बयान सामने आया है। डी राजा ने कहा वह इंडिया ब्लॉक के महत्वपूर्ण नेताओं में से एक हैं। उनकी रिहाई से इंडिया ब्लॉक मजबूत होगा ताकि अलोकतांत्रिक दक्षिणपंथी ताकतों को हराया जा सके। उन्होंने ये भी कहा है जब उन्हें गिरफ्तार किया गया था तब हम खुश नहीं थे।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Sat, 29 Jun 2024 01:49 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 01:49 PM (IST)
हेमंत सोरेन की जमानत के बाद सामने आया CPI नेता डी राजा का बयान (file photo)

एएनआई, रांची। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को जमानत मिल गई है। कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के महासचिव डी राजा ने झारखंड हाईकोर्ट के इस फैसला का स्वागत किया है। डी राजा ने सीएम हेमंत सोरेन की जमानत पर खुशी जताते हुए कहा, उनकी रिहाई से इंडिया गुट मजबूत होगा।

डी राजा ने कहा, जब उन्हें गिरफ्तार किया गया तो हम सहमत नहीं थे। केंद्र सरकार विपक्षी दलों को निशाना बनाने, उन्हें डराने और उनकी गतिविधियों को पंगु बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

'न्याय और सच्चाई की जीत होगी'

डी राजा ने आगे कहा, 'न्याय की जीत होगी और सच्चाई की जीत होगी। वह इंडिया ब्लॉक के महत्वपूर्ण नेताओं में से एक हैं। उनकी रिहाई से इंडिया ब्लॉक मजबूत होगा ताकि अलोकतांत्रिक दक्षिणपंथी ताकतों को हराया जा सके और लोगों के अधिकारों की रक्षा की जा सके।'

'जनता ने दिया हेमंत सोरेन का साथ'

जेएमएम सांसद महुआ माजी ने भी इस मामले में अपना बयान दिया था, उन्होंने कहा कि 2014 के बाद राज्य में बीजेपी की सरकार बनी और हेमंत सोरेन ने कई रैलियां कीं। जनता ने उनका साथ दिया और उन्होंने सरकार बनाई।

महुआ माजी ने आगे कहा था, 'हेमंत सोरेन झारखंड में काफी लोकप्रिय नेता हैं। लोकसभा चुनाव में उनकी अनुपस्थिति के बावजूद जनता ने हमारा समर्थन किया। जेल से उनकी रिहाई के बाद काफी उत्साह है।' बता दें कि हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जनवरी में कथित जमीन घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित आरोप में गिरफ्तार किया था।

इस मामले में गिरफ्तार हुए थे हेमंत सोरेन

8.86 एकड़ जमीन को कब्जा करने के मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था, उससे संबंधित सबूत भी ईडी की चार्जशीट में संलग्न है। अब बीते शुक्रवार को हेमंत सोरेन के अधिवक्ता की ओर से सभी जरूरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें जेल से रिहा किया गया था। इस मामले में, 22 मार्च को एक विशेष पीएमएलए अदालत ने सोरेन की न्यायिक हिरासत 4 अप्रैल तक बढ़ा दी थी।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में फिल्मी स्टाइल में गिरोह ने पुलिस को किया गुमराह, काफिले पर हमला कर इस घटना को दे दिया अंजाम

यह भी पढ़ें: Fire In DCM: देहरादून हाईवे पर दिल दहला देने वाला हादसा, डीसीएम की भयानक आग में जिंदा जल गया ड्राइवर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.