Move to Jagran APP

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन के सीट बंटवारे से माले नाराज, JMM को दिया अल्टीमेटम; कहा- अकेले लड़ सकते हैं चुनाव

Jharkhand assembly elections 2024 भाकपा माले ने झारखंड में सीट बंटवारे को लेकर झामुमो को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। माले ने कहा है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे। माले ने 8 सीटों की मांग की है जिसमें पांकी मांडू झरिया सिंदरी निरसा बगोदर धनवार और जमुआ सीट शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 21 Oct 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
भाकपा माले भी हेमंत सोरेन के सीट बंटवारे से नाराज।

राज्य ब्यूरो, रांची। भाकपा माले ने महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर फैसले में विलंब को दुखद बताया है। किसी पार्टी का नाम लिए बगैर सोमवार को माले नेताओं ने कहा कि महागठबंधन दल की कुछ पार्टियां इस भ्रम में है कि भाजपा से रवींद्र राय को लाकर शिकस्त देंगे। इस तरह का भ्रम पालना उचित नहीं है। माले के प्रत्याशी ने दिग्गज भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी को भी हराया है।

माले के राज्य सचिव मनोज भक्त, मासस के महासचिव सह माले के पोलित ब्यूरो सदस्य हलधर महतो तथा वरिष्ठ नेता सुवेंदु ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड विधानसभा की 13 सीटों पर भाकपा माले की तैयारी है।

पांच सीट से कम पर नहीं मानेगा माले

उन्होंने कहा कि पार्टी इस कोशिश में है कि भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए मजबूत गठबंधन कर सभी दल मिलकर चुनाव लड़ें। इसके लिए भाकपा माले ने महागठबंधन में आठ सीटों की मांग की है। इनमें पांकी, मांडू, झरिया, सिंदरी, निरसा, बगोदर, धनवार व जमुआ सीट शामिल हैं। इसके बावजूद इन सीटों पर बात नहीं बनती है तो पांच सीट से कम पर माले नहीं मानेगा। इनमें सिंदरी, निरसा, बगोदर, धनवार व जमुआ सीट शामिल है।

जमुआ से भाजपा विधायक के झामुमो में पर माले ने क्या कहा 

जमुआ से भाजपा के विधायक के झामुमो में जाने के सवाल पर माले के राज्य सचिव मनोज भक्त ने कहा कि चाहे जो हो जाए, जमुआ सीट माले नहीं छोड़ेगा। झामुमो अगर जमुआ से केदार हाजरा को उतारता है तब भी महागठबंधन में शामिल रहते हुए माले जमुआ सीट नहीं छोड़ेगा। जरूरत पड़ा तो माले दोस्ताना संघर्ष करेगा और जमुआ से अपना प्रत्याशी उतारेगा।

कल सभी आठ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगा माले

महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर फैसला नहीं होने के मुद्दे पर नेताओं ने कहा कि 22 अक्टूबर की सुबह तक महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर फैसला नहीं होगा तो माले अपनी उन सभी आठ सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर देगा। ये वहीं आठ सीट हैं, जिसपर माले ने महागठबंधन में दावेदारी करते हुए अपना प्रस्ताव दे रखा है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: झारखंड में टिकट देकर BJP ने प्रत्याशियों को दे दिया नया निर्देश, जनता के बीच रखनी होगी 3 बात

Jharkhand Election 2024: उम्मीदवारों की घोषणा होते ही भाजपा में असंतोष, नेता से लेकर कार्यकर्ता तक उठा रहे सवाल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।