Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sports News: 'लीजेंड्स लीग से खिलाड़ियों की बढ़ी मांग', रांची में बोले क्रिकेटर प्रवीण कुमार; जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा

JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट चल रहा है। इसमें भारत के कई दिग्गज क्रिकेटर खेल रहे हैं। वहीं मणिपाल टाइगर्स से खेलने रांची पहुंचे पू्र्व भारतीय गेंदबाज प्रवीण कुमार ने पत्रकारों से बात की। इस दौरान पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने कहा कि भारत में होने वाले लीग काफी कम्पीटीटिव होते हैं। ऐसे में लीजेंड्स लीग रिटायर्ड खिलाड़ियों के लिए अच्छा अवसर लेकर आया है।

By Vikash kumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 22 Nov 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
'लीजेंड्स लीग से खिलाड़ियों की बढ़ी मांग', रांची में बोले क्रिकेटर प्रवीण कुमार

जागरण संवाददाता, रांची। JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में चल रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट में मणिपाल टाइगर्स की ओर से खेलने रांची पहुंचे गेंदबाज प्रवीण कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत की। इस दौरान भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने कहा कि भारत में होने वाले लीग काफी प्रतिस्पर्धा वाले होते हैं।

उन्होंने कहा कि अपनी टीम के लिए परफॉर्मेंस मायने रखता है तभी आप प्लेइंग इलेवन में टीम में हो सकते हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट से उनके जैसे खिलाड़ियों की भी पूछ बढ़ी है, जो कभी इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी नाम कमा चुके होते हैं और बाद में जब भारतीय टीम में जगह नहीं मिलती है तो मानसिक तनाव झेलना पड़ता है।

पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने क्या कहा

प्रवीण कुमार ने आगे कहा कि कभी देश की टीम में अग्रणी भूमिका निभा चुके खिलाड़ियों के लिए खाली बैठना सजा से कम नहीं होता है। ऐसे में लीजेंड्स लीग क्रिकेट ने उनके जैसे खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण मंच तैयार किया है। सीनियर जूनियर खिलाड़ियों के साथ मिलना भी संभव हो पाया है।

गुजरात जायंट्स के साथ मिली जीत को लेकर प्रवीण कुमार ने बताया कि 16 ओवर तक दोनों टीम बराबरी पर थी और उनकी मणिपाल टाईगर्स की स्पष्ट रणनीति थी कि विपक्षी टीम को आउट कर ही जीत मिल सकती है।

उन्होंने कहा कि हरभजन सिंह एक बड़े प्लेयर हैं और ऐसे खिलाड़ियों को पता होता है कि किस कंडीशन में कैसे जीत हासिल की जा सकती है। चाहे ओस पड़ रही हो, गेंद को ग्रिप में रखना मुश्किल हो, फिर भी भज्जी ने सही रणनीति से मैच जीता। इस दौरान प्रवीण कुमार ने अवाना और तिसारा परेरा की अंतिम ओवर में गेंदबाजी की भी प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें: झारखंड में BJP फिर बदलेगी चेहरे? नई प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा जल्द, बाबूलाल मरांडी आज करेंगे नए नामों पर मंथन

यह भी पढ़ें: Drone Farming: झारखंड में अब ड्रोन से होगी खेतों की निगरानी, राज्य के 167 सेंटर से किसानों को मिलेगी मुफ्त सेवा