Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: हथियार जमा करने को लेकर डेडलाइन तय, इस तारीख तक करें जमा; नहीं तो लाइसेंस होगा रद्द

पलामू में 23 मार्च तक हथियार जमा नहीं करने वालों का लाईसेंस रद्द कर दिया जाएगा। यह निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने दिया। समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने कहा कि मतदान की आवश्यक तैयारियों को समय पर पूरा कर निर्वाचन से संबंधित सभी संबंधित रिपोर्ट समर्पित किया जाना चाहिए। सभी मतदान केंद्रों पर न्यूनतम मूलभूत सुविधा होनाअनिवार्य है।

By Ketan Anand Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 18 Mar 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand News: हथियार जमा करने को लेकर डेडलाइन तय, इस तारीख तक करें जमा; नहीं तो लाइसेंस होगा रद्द

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू)। पलामू में 23 मार्च तक संबंधित थाना में हथियार जमा नहीं करने वालों का शस्त्र लाईसेंस को रद्द कर दिया जाएगा। यह निर्देश जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने दिया है।

वे सोमवार को समाहरणालय सभागार में पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर सभी कोषांग के वरीय पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, सभी थाना प्रभारी के साथ आयोजित बैठक में समीक्षा कर रहे थे।

उपायुक्त ने कहा कि मतदान की सभी आवश्यक तैयारियों को ससमय पूरा कर निर्वाचन से संबंधित सभी संबंधित रिपोर्ट जल्द से जल्द समर्पित किया जाना चाहिए। प्राप्त निर्देश के आलोक में सभी मतदान केंद्रों पर न्यूनतम मूलभूत सुविधा होना अनिवार्य है।

1796 मतदान केंद्रों पर समुचित व्यवस्था रखने का निर्देश  

जिले के सभी 1796 मतदान केंद्रों पर संबंधित बीडीओ बिजली, पानी, शौचालय, रैंप व पर्याप्त सांख्य में फर्नीचर उपलब्ध रखना सुनिश्चित करेंगे। मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर न्यूनतम मूलभूत सुविधा सुनिश्चित करें ताकि मतदाताओं तथा मतदान दल को मतदान केंद्र में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हो।

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने वाहनों की उपलब्धता,उसमें ईंधन की व्यवस्था व भुगतान से जुड़े सारे कार्यों को व्हीकल मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से ही निष्पादन कराने की बात कही। इसी तरह सामग्री आपूर्ति से जुड़े कार्यों को मैटेरियल मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से निष्पादन किया जाएगा।

उपायुक्त शशि रंजन ने दिया ये निर्देश 

उन्होंने सभी को निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित गाड़ी के अलावा किसी भी परिस्थिति में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की गाड़ी न बदले, यह सुनिश्चित होना चाहिए।

इसके अलावे उन्होंने कहा कि किसी कोषांग में प्रतिनियुक्ति कोई कर्मी गलत तरीके से किसी प्रत्याशी या राजनीतिक दल को कोई गोपनीय सूचना देते पाया गया तो संबंधित कर्मी को सीधे बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी, सभी थाना प्रभारी, सभी बीडीओ-सीओ समेत चुनाव हेतु गठित अन्य दल के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- 

JPSC Paper Leak: जेपीएससी पेपर लीक हुआ या नहीं? SIT की रिपोर्ट ने सबको चौंकाया, कर दिया सबकुछ क्लियर

Ranchi Varanasi Vande Bharat: अब 8 घंटे में रांची से वाराणसी, वंदे भारत का परिचालन शुरू; इन स्टेशनों पर रुकी ट्रेन