Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhanbad Judge Murder Case: 'अभियुक्तों के वॉट्सऐप चैट में कुछ भी संदिग्ध नहीं', झारखंड HC ने CBI से मांगा शपथ पत्र

Jharkhand News धनबाद के जज उत्तम आनंद हत्याकांड में झारखंड हाईकोर्ट स्वत संज्ञान लेकर सुनवाई कर रहा है। मॉर्निंग वॉक के दौरान एक ऑटो वाले ने जज उत्तम आनंद को पीछे से टक्कर मार दी थी। सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से बताया गया कि मामले में दोनों आरोपित के वॉट्सऐप चैट में किसी प्रकार की संदिग्ध बातचीत के सबूत नहीं मिले हैं।

By Manoj Singh Edited By: Prateek Jain Updated: Wed, 17 Jul 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
जज उत्तम आनंद हत्याकांड में झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डा बीआर सारंगी व जस्टिस एसएन प्रसाद की खंडपीठ ने धनबाद के जज उत्तम आनंद हत्याकांड में सुनवाई की।

सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से बताया गया कि मामले में दोनों आरोपित के वॉट्सऐप चैट में किसी प्रकार की संदिग्ध बातचीत के सबूत नहीं मिले हैं। इसपर अदालत ने इसे शपथ पत्र के माध्यम से अदालत में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

गृह मंत्रालय ने इंटरपोल से मांगी थी मदद

पूर्व में सीबीआई की ओर से अदालत को बताया गया था कि घटना में शामिल दोनों आरोपितों के वॉट्सऐप चैट को वापस लेने के लिए गृह मंत्रालय के जरिए इंटरपोल से मदद मांगी गई थी, क्योंकि वॉट्सऐप का मुख्यालय अमेरिका में है।

पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने वॉट्सऐप चैट के बारे में अद्यतन जानकारी सीबीआई से मांगी थी। सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से अदालत को बताया गया कि गृह मंत्रालय से रिपोर्ट आ चुकी है। दोनों की ओर से वॉट्सऐप पर कोई संदिग्ध बातचीत नहीं मिली है।

धनबाद सीबीआई कोर्ट ने सुनाई है आजीवन कारावास की सजा

बता दें कि जज उत्तम आनंद हत्याकांड में हाईकोर्ट स्वत: संज्ञान लेकर सुनवाई कर रहा है। मॉर्निंग वॉक के दौरान एक ऑटो वाले ने जज उत्तम आनंद को पीछे से टक्कर मार दी थी।

उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। धनबाद सीबीआई कोर्ट ने दोनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें - 

Jharkhand: कांग्रेस ने अमित शाह से मांगा इस्‍तीफा, घुसपैठ और मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री पर बोला हमला 

Jharkhand News: ED और CBI को हाईकोर्ट का नोटिस, पलामू में अवैध खनन का है मामला