Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi News: चिकित्सकों के 230 पद खाली, लिखित परीक्षा की जगह सीधे होगा साक्षात्कार, जानिए क्या है प्रक्रिया

स्वास्थ्य विभाग के अधीन चिकित्सा पदाधिकारियों के पद खाली हैं जिसमें कुल रिक्त पदों के पांच गुना अभ्यर्थी नहीं मिलने की वजह से आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। अब लिखित परीक्षा न लेकर सीधे साक्षात्कार लिया जा रहा है। आयोग ने 11 से 16 दिसंबर तक होने वाले साक्षात्कार में भाग लेने के लिए 439 अभ्यर्थियों को बुलाया है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 09 Dec 2023 10:00 AM (IST)
Hero Image
Ranchi News: चिकित्सकों के 230 पद खाली, लिखित परीक्षा की जगह सीधे होगा साक्षात्कार, जानिए क्या है प्रक्रिया

राज्य ब्यूरो, रांची। स्वास्थ्य विभाग के अधीन चिकित्सा पदाधिकारियों के 230 पदों के विरुद्ध नियुक्ति के लिए झारखंड लोक सेवा आयोग ने कुल रिक्त पदों के पांच गुना अभ्यर्थी नहीं मिलने की वजह से लिखित परीक्षा की जगह सीधे साक्षात्कार लेने का निर्णय लिया है।

आयोग द्वारा जारी विज्ञापन में इन पदों पर नियुक्ति लिखित परीक्षा तथा साक्षात्कार के माध्यम से होने की बात कही गई थी। हालांकि इसमें कहा गया था कि पांच गुना अभ्यर्थी नहीं मिलने से आयोग सीधे साक्षात्कार आयोजित करेगा।

साक्षात्कार कब से कब तक?

ऐसे में आयोग ने 11 से 16 दिसंबर तक होने वाले साक्षात्कार में भाग लेने के लिए 439 अभ्यर्थियों को बुलाया है। आयोग की ओर साक्षात्कार के लिए योग्य पाए गए सभी अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। 12 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए अयोग्य पाए गए हैं।

इनकी भी सूची कारण सहित जारी कर दी गई है। आयोग के अनुसार, अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में भाग लेने के लिए काल लेटर डाक से नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थी इसे आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

प्रमाणपत्रों की जांच

बता दें कि आयोग ने आनलाइन आवेदन करने वाले कुल 663 अभ्यर्थियों को प्रमाणपत्रों की जांच के लिए बुलाया था, जिसमें 240 अभ्यर्थी अनुपस्थित थे। हालांकि इन्हें प्रमाणपत्रों की जांच के लिए एक और अवसर प्रदान करते हुए छह दिसंबर को प्रमाणपत्रों की जांच कराने के लिए बुलाया गया था। इसमें भी बहुत कम अभ्यर्थी उपस्थित हो सके। इससे पहले 669 आवेदन अधूरे होने व अन्य कारणों से रद्द कर दिए गए थे।

ये भी पढ़ें -

ICSE Board Exam: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी, जानिए कितने बजे से शुरू होगा एग्जाम

बरामद नकदी गिनते-गिनते खराब हो गईं मशीनें, रकम 300 करोड़ के पार; कहां-कहां है कांग्रेस नेता धीरज साहू का गुप्त खजाना?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर