Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: ED ने शशिभूषण सिंह से की घंटों पूछताछ, हजारीबाग की विवादित जमीन की ली जानकारी

मंगलवार को ईडी ने हजारीबाग जिले के चुरचू इचाक कटकमदाग व सदर अंचल में अंचलाधिकारी रहते हुए सरकारी जमीन की बड़े पैमाने पर हेराफेरी के आरोप में शशिभूषण सिंह से लंबी पूछताछ की। ईडी ने उनसे हजारीबाग की उस विवादित जमीन के बारे में भी जानकारी ली जिसपर पूर्व मंत्री योगेंद्र साव व बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद पर चारदीवारी करवाने का आरोप है।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 02 Apr 2024 11:42 PM (IST)
Hero Image
ईडी ने शशिभूषण से ली हजारीबाग की विवादित जमीन की जानकारी (File Photo)

राज्य ब्यूरो, रांची। हजारीबाग जिले के चुरचू, इचाक, कटकमदाग व सदर अंचल में अंचलाधिकारी रहते हुए सरकारी जमीन की बड़े पैमाने पर हेराफेरी के आरोप में ईडी ने मंगलवार को शशिभूषण सिंह से लंबी पूछताछ की है।

ईडी ने उनसे हजारीबाग की उस विवादित जमीन के बारे में भी जानकारी ली, जिसपर पूर्व मंत्री योगेंद्र साव व बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद पर चारदीवारी करवाने का आरोप है।

12 मार्च को की थी छापेमारी

जमीन हड़पने, धमकाने, बालू तस्करी सहित करीब आधा दर्जन मामलों में ईडी ने तब बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद, तत्कालीन अंचलाधिकारी शशिभूषण सिंह सहित आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर 12 मार्च को छापेमारी की थी।

यह छापेमारी शशिभूषण सिंह के रांची के हवाई नगर स्थित आवास व हजारीबाग स्थित ठिकानों पर भी हुई थी। इस छापेमारी में 35 लाख रुपये नकदी के अलावा भारी मात्रा में जमीन की हेराफेरी से संबंधित दस्तावेज, बैंकिंग लेन-देन व आय-व्यय आदि से संबंधित कागजात मिले थे।

अंबा प्रसाद से 4 अप्रैल को होगी ईडी कार्यालय में पूछताछ

जमीन हड़पने की कोशिश, रंगदारी व अवैध बालू तस्करी मामले में ईडी कार्यालय में चार मार्च को बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद से पूछताछ होगी। ईडी ने उन्हें पहले ही समन किया था।

अंबा के भाई अंकित साव को ईडी ने पांच अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। दोनों को ही ईडी के रांची स्थित कार्यालय में बुलाया गया है, जहां उनसे उनपर लगे आरोपों के संबंध में पूछताछ की जाएगी।

ये भी पढे़ं- 

Bihar Crime News: गर्दनीबाग में बदमाशों का खौफ, दिनदहाड़े फायरिंग कर पेट्रोल पंप मालिक से 32.81 लाख लूटे

चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, बिहार में इन दो जिलों के डीएम और एसपी हटाए; तुरंत छोड़ना होगा पद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें