Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: ED ने हेमंत सोरेन को पांचवां समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया; क्या होगा मुख्यमंत्री का अगला कदम

CM Hemant Soren News ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए पांचवां समन भेजा है। ईडी ने अब उन्हें चार अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले ईडी ने चार बार समन प्रेषित किया जा चुका है लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। सबसे पहले मुख्यमंत्री को ईडी ने 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था।

By Dilip KumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 26 Sep 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
सीएम हेमंत सोरेन को ईडी का पांचवां समन।

राज्य ब्यूरो, रांची : ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए पांचवां समन भेजा है। ईडी ने अब उन्हें चार अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले ईडी ने चार बार समन प्रेषित किया जा चुका है, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। सबसे पहले मुख्यमंत्री को ईडी ने 14 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था।

पूर्व के समन पर उन्होंने ईडी को पत्र भेजकर कहा था कि समन वापस ले, नहीं तो वे कानूनी तरीके से आगे बढ़ेंगे। ईडी ने उन्हें कोई जवाब नहीं दिया और दूसरा समन 24 अगस्त के लिए भेज दिया।

मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

मुख्यमंत्री फिर ईडी कार्यालय नहीं गए। उन्होंने पत्र भेजा कि ईडी के अधिकारों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट का जो निर्णय होगा, उसके आधार पर वे आगे बढ़ेंगे। इसके बाद ईडी ने उन्हें तीसरा समन नौ सितंबर को पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए भेजा।

इसी बीच सुप्रीम कोर्ट में मुख्यमंत्री की याचिका पर निर्देश दिया गया कि वे हाई कोर्ट में अपनी बात रखें। इसी बीच ईडी ने मुख्यमंत्री को चौथा समन भेजा, जिसमें 23 सितंबर को उपस्थित होने के लिए बुलाया गया था।

क्या होगा मुख्यमंत्री का अगला कदम

मुख्यमंत्री ईडी कार्यालय नहीं गए और उन्होंने पत्र भेजकर बताया कि हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर रखी है। अब ईडी ने उन्हें पांचवां समन कर चार अक्टूबर को बुलाया है। उधर, हाईकोर्ट में दाखिल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई की तारीख अब तक निर्धारित नहीं हो सकी है। अब देखना यह होगा कि ईडी के समन के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन क्या कदम उठाते हैं।

यह भी पढ़ें: कांटाटोली फ्लाईओवर का काम 28 सितंबर तक होगा पूरा, राहगीरों की परेशानी को देखते हुए सिटी एसपी ने दिया निर्देश

Jharkhand weather: आज इन इलाकों में बिजली गिरने की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें