Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के पूर्व MLA पप्पू यादव को ED ने जारी किया समन, पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद अवैध खनन की संभाली थी कमान

अवैध खनन मामले में ईडी ने बिहार के कटोरिया के पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव को समन किया है। पप्पू यादव को ईडी ने नौ जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। पप्पू यादव को साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव का करीबी बताया जा रहा है। ईडी के मुताबिक पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद पप्पू यादव ने ही अवैध पत्थर खनन की कमान संभाली थी।

By Dilip Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 05 Jan 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्व MLA पप्पू यादव को ED ने जारी किया समन। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। 1250 करोड़ करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने बिहार के कटोरिया के पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव को समन किया है। पप्पू यादव को ईडी ने नौ जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी ने अवैध पत्थर खनन मामले में तीन जनवरी को 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी, जिनमें पप्पू यादव के देवघर स्थित आवास के अलावा बिहार स्थित ठिकाना भी शामिल था। पप्पू यादव को साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव का करीबी बताया जा रहा है।

पंकज मिश्रा के बाद अवैध खनन की संभाली थी कमान

ईडी को जानकारी मिली है कि अवैध पत्थर खनन मामले में पंकज मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद पप्पू यादव ने अवैध पत्थर खनन की कमान संभाली थी।

सूचना मिलने के बाद ईडी ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी, जहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले थे, जिसकी जांच चल रही है। ईडी अब नौ जनवरी को संबंधित दस्तावेजों के संबंध में उनसे विस्तृत जानकारी लेगी।

बुधवार को एक साथ 12 ठिकानों पर छापेमारी

बता दें कि साहिबगंज अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी की टीम ने बुधवार को हेमंत सोरेन के करीबियों के राजस्थान, झारखंड और पश्चिम बंगाल स्थित 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी।

हेमंत सोरेन के इन करीबियों के घर छापेमारी

ईडी की टीम ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद के रांची स्थित आवास, साहिबगंज उपायुक्त रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकाने, आर्किटेक्ट विनोद कुमार के रांची स्थित ठिकाने, खुडानिया ब्रदर्स के साहिबगंज स्थित ठिकाने पर छापेमारी की थी।

इसके अलावा, ईडी ने कटोरिया के पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव के देवघर स्थित आवास, साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे के साहिबगंज वह हजारीबाग स्थित ठिकाने, अभय सरावगी के कोलकाता स्थित आवास, अवधेश कुमार व रोशन आदि के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। 

यह भी पढ़ें: रांची की यह हॉट अदाकारा तेलुगू फिल्‍म इंडस्‍ट्री में बिखेर रही अपना जलवा, माधुरी दीक्षित को देख एक्‍ट्रेस बनने का आया था ख्‍याल

सड़कों पर लड़की का पीछा करने वाले हो जाएं सावधान! कोर्ट ने कहा- एकटक महिला को देखना या संपर्क की कोशिश भी यौन उत्‍पीड़न