Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Land Scam Case में हेमंत सोरेन से ED इस दिन कर सकती है पूछताछ, जांच एजेंसी ने दिया था अल्टीमेटम!

जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से एक बार फिर 31 जनवरी को पूछताछ कर सकती है। इससे पहले ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच पूछताछ को लेकर समय मांगा था। दरअसल नौवें समन पर मुख्यमंत्री ने जानकारी दी थी कि वे जल्द तारीख और जगह को लेकर संबंधित जानकारी देंगे।

By Pradeep singh Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 28 Jan 2024 06:15 PM (IST)
Hero Image
Land Scam Case में हेमंत सोरेन से ED इस दिन कर सकती है पूछताछ, जांच एजेंसी ने दिया था अल्टीमेटम!

राज्य ब्यूरो, रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी 31 जनवरी को दोबारा पूछताछ कर सकती है। पूछताछ का स्थान अभी स्पष्ट नहीं है। जानकारी के मुताबिक 31 जनवरी को सीएम पूछताछ के लिए समय दे सकते हैं। उल्लेखनीय है कि बीते 20 जनवरी को ईडी ने मुख्यमंत्री से जमीन संबंधी मामले को लेकर पूछताछ की थी। ईडी ने दोबारा पूछताछ के लिए इच्छा जताई थी।

मुख्यमंत्री ने व्यस्तता का हवाला देते हुए ईडी को पत्र भेजा, लेकिन ईडी ने 29 से 31 जनवरी के बीच का समय निर्धारित करने को कहा है। इस सिलसिले में कानूनी विमर्श के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को विशेष विमान से दिल्ली गए। उन्होंने विधि विशेषज्ञों से परामर्श किया।

उधर, ईडी की कार्रवाई को लेकर सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। रविवार से राजधानी में विभिन्न जिलों से आए झामुमो कार्यकर्ताओं ने राजभवन के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया। यह क्रम सोमवार को भी जारी रहेगा। झामुमो महासचिव सह प्रवक्ता विनोद पांडेय ने कहा कि ईडी की कार्रवाई को लेकर राज्य में भारी आक्रोश है। कार्यकर्ता स्वयं रोष जताने आ रहे हैं।

झामुमो की आर्थिक नाकेबंदी की चेतावनी

झामुमो ने चेतावनी दी है कि अगर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को परेशान करना बंद नहीं किया गया तो राज्य में आर्थिक नाकेबंदी आरंभ होगा। राज्य से खनिज वापस नहीं जाने देंगे। रविवार को रांची, कोडरमा, गुमला, लोहरदगा, लातेहार के कार्यकर्ता राजभवन के समक्ष प्रदर्शन में शामिल हुए।

नेताओं ने कहा कि सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है। एक आदिवासी सीएम को निशाना बनाया जा रहा है। आगामी चुनाव में राज्य में भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा। ईडी की कार्रवाई के खिलाफ रविवार को राजभवन मार्च मोरहाबादी मैदान से निकला। राजभवन से पहले तैनात पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को रोका।

झामुमो कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन और नारेबाजी की। राजभवन के समीप गुमला के विधायक भूषण तिर्की, लातेहार विधायक वैद्यनाथ राम समेत अन्य नेताओं ने कार्यक्रम को संबोधित किया। कहा कि ईडी बार-बार समन भेजकर मुख्यमंत्री को प्रताड़ित कर रही है। झारखंडी न तो कभी झुका है न कभी झुकेगा।

ये भी पढ़ें: 'हेमंत सोरेन झारखंड के शेर हैं...', ED-BJP के खिलाफ JMM ने खोला मोर्चा; किया जमकर विरोध-प्रदर्शन

ये भी पढ़ें: PM Modi: पीएम मोदी 4 फरवरी को धनबाद में भरेंगे हुंकार, रैली में इन जिलों से हजारों लोग होंगे शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर