Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: हेमंत सोरेन के करीबियों पर कसी नकेल, झारखंड सहित राजस्‍थान व कोलकाता के कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापामारी

Ranci ED Raid झारखंड की राजधानी रांची के पिस्का मोड़ स्थित एक आर्किटेक्ट के घर और साथ ही रातू रोड स्थित रौशन नाम के एक व्यक्ति के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है जिन लोगों के यहां ईडी की रेड है उनमें कई झारखंड सरकार के बेहद करीबी हैं। साहिबगंज में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में इनका नाम सामने आया है।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 03 Jan 2024 11:09 AM (IST)
Hero Image
रांची में कई स्थानों पर ईडी की छापेमारी।

राज्य ब्यूरो, रांची। साहिबगंज में 1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी की टीम ने बुधवार की सुबह दर्जन भर ठिकानों पर एक साथ छापामारी की। यह ठिकाने राजस्थान, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हैं।

इन ठिकानों पर चल रही छापामारी

इन ठिकानों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के रांची स्थित आवास, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकाने, आर्किटेक्ट विनोद कुमार के रांची स्थित ठिकाने, खुडानिया ब्रदर्स के साहिबगंज स्थित ठिकाने, कटोरिया के पूर्व विधायक राजकिशोर यादव उर्फ पप्पू यादव के देवघर स्थित आवास, साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे के साहिबगंज वह हजारीबाग स्थित ठिकाने, अभय सरावगी के कोलकाता स्थित आवास, अवधेश कुमार व रोशन आदि के ठिकाने शामिल हैं।

मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक का घर पर ईडी की छापेमारी।

— ANI (@ANI) January 3, 2024

अवैध खनन मामले में इनका नाम आया सामने

ईडी के अधिकृत सूत्रों के अनुसार, साहिबगंज में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में अनुसंधान के दौरान इन लोगों की भूमिका सामने आई है।

तीन दिन पहले भी साहिबगंज के जिरवाबाड़ी ओपी में पत्थर किंग प्रकाश यादव उर्फ मुंगरी यादव ने भी इनमें से कुछ प्रमुख आरोपितों के विरुद्ध सनसनीखेज आरोप लगाया था।

मुंगेरी यादव का आरोप था कि अवैध पत्थर खनन का विरोध करने वालों पर झूठा मुकदमा किया जाता है और उन्हें मदद करने के नाम पर भी वसूली की जाती है।

इस मामले में कई जेल में

अवैध पत्थर खनन मामले में वर्तमान में मुख्यमंत्री के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, नेताओं व नौकरशाहों का चहेता प्रेम प्रकाश, दाहू यादव का बेटा राहुल यादव, कृष्‍णा कुमार साहा, भगवान भगत व टिंकल भगत जेल में बंद है। दाहू यादव फरार है। इसी केस में बच्चू यादव व पशुपति यादव को जमानत मिली है।

यह भी पढ़ें: हेमंत याद करें मधुकोड़ा सरकार का हश्र', बाबूलाल की नसीहत; कल्पना को CM बनाने की कोशिश पर BJP चलेगी ये दांव

यह भी पढ़ें: 'DC-SP व DSP ने कहा 50 लाख दो नहीं तो...' पत्थर किंग ने हेमंत सोरेन समेत अफसरों के खिलाफ की शिकायत; लगाया ये आरोप