Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: ईडी ने सीएम हेमंत को आज पूछताछ के लिए बुलाया, भेजा छठा समन; कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची में जमीन खरीद में अनियमितता को लेकर पूछताछ के लिए समन भेजकर 12 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। यह इस मामले में हेमंत को ईडी की ओर से भेजा गया छठा समन है। इससे पहले ईडी इस मामले पर सीएम को पांच बार समन भेज चुकी है लेकिन वह ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 12 Dec 2023 04:30 AM (IST)
Hero Image
ईडी ने हेमंत को भेजा छठा समन आज पूछताछ के लिए बुलाया

राज्य ब्यूरो, रांची। ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची में जमीन खरीद में अनियमितता को लेकर पूछताछ के लिए समन भेजकर 12 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। यह इस मामले में हेमंत को ईडी की ओर से भेजा गया छठा समन है।

ईडी पहले भी सीएम को पांच बार समन भेज चुकी है

इससे पहले ईडी इस मामले पर सीएम को पांच बार समन भेज चुकी है, लेकिन वह ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए। उन्होंने ईडी के समन और अधिकार को पहले सुप्रीम कोर्ट और बाद में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर झारखंड हाई कोर्ट में चुनौती दी थी।

हालांकि हाईकोर्ट से भी उन्हें राहत नहीं मिली। हाई कोर्ट ने कहा था कि ईडी को पूछताछ करने और समन करने का अधिकार है।

ईडी कार्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है

मुख्यमंत्री पूछताछ के लिए मंगलवार को ईडी कार्यालय जाएंगे या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं है। उधर, मुख्यमंत्री से पूछताछ के मद्देनजर ईडी कार्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ईडी इससे पहले अवैध खनन घोटाला मामले में भी हेमंत सोरेन से पूछताछ कर चुकी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर