Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वरीय IAS अधिकारी की पत्नी को ED ने भेजा समन, बर्लिन अस्पताल की जमीन से संबंधित मामला; इस तारीख को होगी पूछताछ

Jharkhand News गृह सचिव अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को ईडी का समन गया है। ईडी ने तीन जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। मामला रांची के बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल की जमीन से संबंधित है। अनुसंधान कर रही ईडी की जांच में ही अस्पताल की जमीन का मामला भी सामने आया था। अब इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।

By Dilip Kumar Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 29 Dec 2023 08:27 AM (IST)
Hero Image
वरीय IAS अधिकारी की पत्नी को ED ने भेजा समन, बर्लिन अस्पताल की जमीन से संबंधित मामले में होगी पूछताछ

राज्य ब्यूरो, रांची। जमीन घोटाला मामले में मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान कर रही ईडी ने राज्य के एक वरीय आइएएस अधिकारी की पत्नी प्रीति कुमार को समन किया है। ईडी ने तीन जनवरी को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है।

मामला रांची के बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल की जमीन से संबंधित है। अनुसंधान कर रही ईडी की जांच में ही अस्पताल की जमीन का मामला भी सामने आया था। ईडी ने जमीन की मापी कराई थी और अस्पताल का दस्तावेज व नक्शा देखा था।

भानु प्रताप प्रसाद ने दी थी जानकारी

बर्लिन अस्पताल की जमीन उनके नाम पर है। ईडी के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पूर्व में जमीन घोटाले में गिरफ्तार बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद ने ही उक्त जमीन के बारे में जानकारी दी थी। भानु के घर से भी जमीन से संबंधित कई दस्तावेज मिले थे।

उनपर रांची के सदन थाने में प्राथमिकी भी हुई थी, जिसके आधार पर ईडी ने नया ईसीआइआर किया था। उक्त ईसीआइआर में जांच के क्रम में ईडी को जानकारी मिली कि बड़गाईं अंचल का खाता संख्या 54, प्लाट नंबर 2711 की 12 कट्ठा जमीन गलत तरीके से खरीदी गई।

पहले उक्त जमीन को डा. नलिनी रंजन सिन्हा व ऊषा सिन्हा ने खरीदा था। उसके बाद उनसे प्रीति कुमार व टीएम ठाकुर ने जमीन खरीदी। ईडी को सूचना मिली है कि उक्त जमीन की प्रकृति बदलकर उसकी खरीद-बिक्री हुई है।

ये भी पढ़ें -

Jharkhand Weather: कोहरे से हो रही दिन की शुरुआत, दोहपर में बदल रहा मिजाज, जानिए झारखंड के मौसम का हाल

पहली बार पांच IAS अधिकारियों के हाथों में होगी झारखंड के इस जिले की कमान, जानिए किन पदों पर हुई नियुक्ति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर