Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand में एक्‍शन मोड में ED: आज साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से ईडी करेगी पूछताछ, एक के बाद एक को भेजा जा रहा समन

साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में गुरुवार को साहिबगंज के DC से ED पूछताछ करेगी। वहीं जमीन घोटाले के मामले में गृह सचिव अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को दूसरा समन भेजा है उन्हें 12 जनवरी को ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इससे पहले मंगलवार को कटोरिया के पूर्व विधायक से पूछताछ की गई थी।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 11 Jan 2024 08:52 AM (IST)
Hero Image
आज साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से ईडी करेगी पूछताछ।

राज्य ब्यूरो, रांची। साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में गुरुवार को साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव से ईडी की पूछताछ प्रस्तावित है। वहीं, जमीन घोटाले के मामले में ईडी ने झारखंड के गृह सचिव अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को दूसरा समन कर दिया है, उन्हें 12 जनवरी को ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। इससे पहले ईडी ने उन्हें तीन जनवरी के लिए समन किया था, जिसमें प्रीति कुमार ने ईडी से समय मांग लिया था।

पूछताछ के लिए रामनिवास के पहुंचने की उम्‍मीद न के बराबर

ईडी के समन पर गुरुवार को साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव के जाने की संभावना नहीं के बराबर है। सूचना मिली है कि दो दिन पहले कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार के निर्णय का हवाला देकर उपायुक्त रामनिवास यादव ईडी के सामने उपस्थित नहीं होंगे। यह भी सूचना है कि अगर वह ईडी कार्यालय नहीं जाएंगे, तो ईडी उन्हें तत्काल दूसरा समन करेगी।

इन मुद्दों पर की जाएगी पूछताछ

ईडी साहिबगंज के उपायुक्त से अवैध 21 कारतूस, पांच खोखे व 7.25 लाख रुपये नकदी की बरामदगी के मामले में पूछताछ करना चाहती है। इधर, गृह सचिव अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार से ईडी बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल की जमीन के संबंध में पूछताछ करना चाहती है। पूर्व में जेल भेजे गए भानु प्रताप प्रसाद से ईडी को उक्त जमीन के बारे में भी जानकारी मिली थी।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: इन किसानों को मिलेंगे 3500 रुपये, हेमंत सोरेन की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: चाईबासा में एक बार फिर नक्सलियों के मंसूबे हुए नाकाम, सुरक्षाबलों ने 5 किलो का IED जब्त कर किया डिफ्यूज