Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिक्षा पदाधिकारी ने स्कूल में मिल रहे अचार-चोखा को चखा, शिक्षकों को दिए ये सख्त निर्देश; हर कक्षा का किया निरीक्षण

Jharkhand News पलामू जिले के मेदिनीनगर में क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी ने अर्द्धवार्षिक परीक्षा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने खिचड़ीअचार व चोखा का स्वाद भी चखा । प्रत्येक कक्षा का निरीक्षण कर बच्चों की उपस्थिति शांतिपूर्ण परीक्षा व मध्याह्न भोजन की व्यवस्था को संतोषजनक बताया। उन्होंने शिक्षकों को शेष रह गए पाठ्यक्रम को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिया।

By Murtaja Amir Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 23 Dec 2023 05:30 PM (IST)
Hero Image
शिक्षा पदाधिकारी ने स्कूल में मिल रहे अचार-चोखा को चखा, शिक्षकों को दिए ये सख्त निर्देश

जागरण संवाददाता, मेदिनीनगर (पलामू)। सदर के क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी हरेंद्र तिवारी ने शनिवार को सदर प्रखंड अंतर्गत रजवाडीह मध्य विद्यालय में संचालित अर्द्धवार्षिक परीक्षा का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ बीआरपी सत्येंद्र पाठक मौजूद थे।

क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी हरेंद्र ने प्रत्येक कक्षा का निरीक्षण कर बच्चों की उपस्थिति, शांतिपूर्ण परीक्षा व मध्याह्न भोजन की व्यवस्था को संतोषजनक बताया। उन्होंने खिचड़ी,अचार व चोखा का स्वाद भी चखा। स्वाद पंजी पर हस्ताक्षर किया।

'परीक्षा का मूल्यांकन गंभीरतापूर्वक करें'

मौके पर उन्होंने कहा कि अर्द्धवार्षिक परीक्षा का मूल्यांकन कार्य गंभीरतापूर्वक करें। परीक्षा परिणाम में सुधार लाने के लिए कार्य योजना बनाकर अमल करें। शिक्षक पूरे समय विद्यालयों में उपस्थित रहे। शतप्रतिशत विद्यार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। विद्यालयवार कार्ययोजना अनुसार अध्यापन कराया जाए।

उन्होंने शिक्षकों को शेष रह गए पाठ्यक्रम को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिया। कहा कि स्कूलों में अतिरिक्त कक्षाओं, कालखंडो का आयोजन किया जाए। मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक परशुराम तिवारी, शिक्षिका निशा, प्रियंका कुमारी, पूनम रानी व शिक्षक विजय कुमार ठाकुर समेत छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -

ये देखिए आटोमैटिक कैमरों का कमाल, ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले लाखों हुए कैद; 14 करोड़ का जुर्माना वसूलना शुरू

बिरनी में पुत्र ने पिता की कुल्हाड़ी से की हत्या, भागने की कोशिश रही बेकार; स्वजन ने हत्यारे को घर में बनाया बंधक

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें