Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: 23 सितंबर को रांची पहुंच रही चुनाव आयोग की टीम, विधानसभा चुनाव को लेकर दो दिनों में करेगी पांच बैठकें

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो गई है। इलेक्शन की तारीख किसी भी समय घोषित हो सकती है। इस बीच खबर है कि चुनाव आयोग की टीम 23 सितंबर को रांची पहुंच ही है। टीम तैयारियों का जायजा लेगी। निर्वाचन आयोग की टीम चुनाव के संबंध में कुल पांच बैठकें करेगी। आयोग की टीम चुनाव तैयारी से जुड़े हर पहलू का जायजा लेगी।

By Dilip Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने भारत निर्वाचन आयोग की टीम 23 सितंबर को रांची आएगी। दो दिनों के दौरे पर आनेवाली टीम इस दौरान कुल पांच बैठकें करेगी।

आयोग की टीम चुनाव तैयारी से जुड़े हर पहलू का जायजा लेगी। मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार की मौजूदगी में होनेवाली बैठक की शुरुआत 23 सितंबर को सुबह 11 बजे से राजनीतिक दलों के साथ होगी।

यह बैठक अपराह्न एक बजे तक चलेगी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार के अनुसार इस बैठक में तीन क्षेत्रीय दलों और छह राष्ट्रीय दलों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है।

बैठक में विधानसभा चुनाव से संबंधित सुझाव राजनीतिक दलों से लिया जाएगा। राजनीतिक दलों की बैठक के बाद इन्फोर्समेंट एजेंसियों से जुड़े 21 विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी। यह बैठक अपराह्न दो बजे से 3:30 बजे तक होगी।

मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ शाम साढ़े पांच बजे तक बैठक

आयोग की तीसरी बैठक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, नोडल ऑफिसर के साथ साढ़े तीन बजे से शाम पांच तक होगी। इसके बाद राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ शाम साढ़े पांच बजे तक बैठक होगी।

अगले दिन 24 सितंबर को राज्य के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारी, एसएसपी, एसपी, प्रमंडलीय आयुक्त, जोनल आईजी और रेंज आईजी के साथ बैठक सुबह नौ बजे से अपराह्न दो बजे तक बैठक होगी।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के साथ निर्वाचन आयुक्त ज्ञानेश कुमार, निर्वाचन आयुक्त सुखवीर सिंह संधु, और वरीय उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा समेत अन्य बड़े अधिकारी 23 सितंबर को सुबह नौ बजे दिल्ली से रांची पहुंचेंगे।

दो दिनों में पांच बैठक करने के बाद आयोग की टीम 24 सितंबर को शाम चार बजे दिल्ली के लिए वापस हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-

झारखंड हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस बने MS रामचंद्र राव, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं मुख्य न्यायाधीश

ममता बनर्जी ने झारखंड-बंगाल बॉर्डर को खोलने का दिया आदेश, लोगों ने ली राहत की सांस