Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: हजारीबाग में हाथियों का उत्पात, 24 घंटे के भीतर दो की ली जान

हजारीबाग के दारू प्रखंड में पिछले 4 दिनों से हाथियों का उत्पात जारी है। बुधवार की रात हाथियों ने चीरवा गांव में हमला कर एक वृद्ध को कुचल दिया। घटना पर मौके पर ही 70 वर्षीय वृद्ध महावीर साव की मौत हो गई है।

By Vikram GiriEdited By: Updated: Thu, 18 Feb 2021 10:12 AM (IST)
Hero Image
Jharkhand: हजारीबाग में हाथियों का उत्पात, 24 घंटे के भीतर दो की ली जान । जागरण

हजारीबाग, जासं । हजारीबाग में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। 24 घंटे के भीतर हाथियों के झुंड ने दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। वहीं इन घटनाओं से लोग दहशत में हैं। बता दें कि आज दोपहर टाटीझरिया में हाथियों ने 65 वर्षीय महिला सरस्तवी देवी को कुचल कर मार डाला है। इससे पहले बुधवार देर रात

खेत देखने गए 70 वर्षीय वृद्ध महावीर साव को पटक कर मार डाला था।

बताया जा रहा है कि टाटीझरिया प्रखंड के इचाक थानांतर्गत करमाटांड़ अमनारी जंगल में 23 जंगली हाथियों ने दारू क्षेत्र से तबाही मचाते हुए  बुधवार की देर रात पहुंचें। वे गोधिया के जंगल से होते हुए मथुरा नगर,घुघलिया जंगल पहुंचे,तब तक सुबह हो चुकी थी। जंगली हाथियों का झुंड इसी जंगल मे आराम की मुद्रा में आ गए। घुघलिया,केसड़ा,अमनारी,झरपो,भराजो,खम्भवा,बौधा समेत क्षेत्र के ग्रामीण उन्हें देखने के लिए जंगल की ओर जाने लगे। इसी बीच टाटीझरिया थाना क्षेत्र के केसड़ा गांव निवासी 65 वर्षीय मसोमात सरस्वती ,पति स्व महादेव राम ,बकरी लेकर जंगल की ओर आई। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उसे जंगल की ओर जाने से रोका गया,फिर भी वह उधर चली गई और उनके नजदीक जाकर हाथ जोड़ प्रणाम करने लगी। इसी क्रम में हाथियों ने उसे सूंड़ में लपेट कर पटक दिया उसे बुरी तरह कुचल कर मार डाला।

इस घटना के बाद मौके पर बीडीओ शाईनी तिग्गा,सीओ विजय कुमार,वनरक्षी विद्या भूषण,चेतन कुमार व टाटीझरिया थाना पुलिस ने दल-बल के साथ पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। सबसे बड़ी बात महिला की लाश के नज़दीक तक कोई जाने की हिम्मत भी नहीं जुटा रहा था, क्योंकि उसके आसपास हाथियों का झुंड डेरा जमाए हुए थे।

खेत देखने गए वृद्ध को पटक कर मार डाला

हजारीबाग के दारू प्रखंड में बुधवार की रात हाथियों ने चीरवा गांव में हमला कर एक वृद्ध को कुचल दिया। इससे मौके पर ही 70 वर्षीय वृद्ध महावीर साव की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक महावीर साव हाथियों की आने की सूचना पर अपनी खेत देखने गए थे। इसी दौरान हाथियों के झुंड ने उन्हें घेर लिया। घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। तत्काल महावीर साव के स्वजनों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि दी गई है। घटना के बाद हाथियों का झुंड टाटीझरिया वन क्षेत्र में प्रवेश कर गया है। वन विभाग की टीम भी क्षेत्र में कैंप कर रही है। वहीं ग्रामीणों में हाथियों के उत्पात लेकर दहशत में है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें