Move to Jagran APP

Ranchi Land Scam: भू-माफिया कमलेश के खिलाफ ED ने जारी किया तीसरा समन, इस दिन पूछताछ के लिए बुलाया

पत्रकार से जमीन माफिया बने कमलेश कुमार उर्फ कमलेश कुमार सिंह के कांके रोड के चांदनी चौक के पास एस्टर ग्रीन अपार्टमेंट के फ्लैट से ईडी ने 21 जून को छापेमारी में एक करोड़ रुपये नकदी और 100 कारतूस बरामद किए थे। छापेमारी के बाद से ही कमलेश फरार है। आगे की कार्रवाई करते हुए अब कमलेश के खिलाफ ईडी ने तीसरा समन जारी किया है।

By Dilip Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 25 Jun 2024 05:45 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 05:48 PM (IST)
जमीन माफिया कमलेश के खिलाफ ईडी ने तीसरा समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है।

राज्य ब्यूरो, रांची। Ranchi Land Scam जमीन माफिया कमलेश कुमार उर्फ कमलेश कुमार सिंह को ईडी ने तीसरा समन जारी कर दिया है। समन के तहत उसे 28 जून को ईडी के रांची एयरपोर्ट रोड स्थित कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है।

उसपर आदिवासी प्रकृति की सीएनटी एक्ट की जमीन व सरकारी जमीन की अवैध तरीके से जाली कागजात पर खरीद-बिक्री करने का आरोप है।

21 जून को ईडी ने की थी छापेमारी

ईडी को 21 जून को उसके कांके रोड के चांदनी चौक के पास एस्टर ग्रीन अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 603सी से एक करोड़ रुपये नकदी के अलावा 100 कारतूस मिले थे।

100 कारतूस की बरामदगी मामले में कमलेश के विरुद्ध रांची के कांके थाने में आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसकी रांची पुलिस जांच कर रही है।

छापेमारी के बाद से कमलेश है फरार

इधर, कमलेश छापेमारी के बाद से ही फरार है। उसके विदेश भागने की भी चर्चा है। हालांकि, पुलिस व ईडी के अधिकारी उसका लोकेशन लेने का भी प्रयास कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि फरारी की स्थिति में जांच एजेंसियां कमलेश की गिरफ्तारी का भी प्रयास करेगी।

ईडी ने किया ये खुलासा

जमीन घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने रांची में फर्जीवाड़ा कर जमीन की खरीद-बिक्री करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। इसी क्रम में ईडी ने एक जमीन माफिया शेखर कुशवाहा को गिरफ्तार किया था और रिमांड पर पूछताछ के दौरान ही जमीन माफिया कमलेश का नाम सामने आया था।

इसके बाद ही ईडी ने कमलेश के ठिकानों पर छापा मारा था। ईडी के पहले समन पर जब कमलेश ईडी के सामने नहीं पहुंचा तो ईडी के अधिकारियों ने उसकी तलाश में उसके आवास पर 21 जून को छापेमारी कर दी थी, जिसमें उक्त रुपये व कारतूस मिले थे।

जांच एजेंसी ने यहां मारा छापा

ईडी ने उसके रांची के कोकर मरियम टोली स्थित आवास पर भी छापा मारा था। सभी छापेमारी में ईडी को भारी मात्रा में जमीन की खरीद-बिक्री से संबंधित कागजात मिले थे।

ईडी ने उसी दिन कमलेश के आवास पर दूसरा समन चस्पा कर दिया था और ईडी के सामने उपस्थित होने के लिए कहा था। इसके बावजूद कमलेश ईडी के सामने नहीं गया। उसके आवास से बरामद सभी कागजातों की समीक्षा के बाद ईडी ने उसे तीसरा समन जारी किया है।

ये भी पढ़ें-

Ranchi Land Scam: भू-माफिया कमलेश पर एक और एक्शन! आर्म्स एक्ट के तहत FIR दर्ज, जल्द होगा गिरफ्तार

Ranchi Land Scam: जमीन घोटाला मामले में ED का बड़ा एक्शन, भू कारोबारी के घर मारा छापा, एक करोड़ रुपये और 100 कारतूस बरामद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.