Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 4th Test Match: रांची में इस डिश के दीवाने हुए बेन स्‍टोक्‍स-जेम्‍स एंडरसन... बार-बार कर रहे हैं डिमांड

IND vs ENG 4th Test Match राजधानी में शुक्रवार से भारत-इंग्लैंड का चौथा टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। इसे लेकर दोनों टीमें तैयार हैं। खिलाड़ी रेडिशन ब्‍लू होटल में ठहरे हुए हैं। जहां इनके खानपान पर खास ध्‍यान दिया जा रहा है। इस दौरान इंग्लैंड टीम को देशी बटर-चिकन लुभा गई है। इसी डिश की डिमांड टीम के खिलाड़ी बार-बार कर रहे हैं।

By Anuj tiwari Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 23 Feb 2024 11:27 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड टीम को लुभा गई देशी बटर-चिकन, टीम इंडिया को मिलेट्स पसंद।

अनुज तिवारी, रांची। भारत-इंग्लैंड की क्रिकेट टीम टेस्ट मैच खेलने के लिए रांची पहुंची हुई है। जहां पर उनके भोजन की पौष्टिकता पर खास ध्यान दिया जा रहा है। खिलाड़ियों को जिस होटल रेडिशन ब्लू में रखा गया है। वहां पर निर्धारित डायट चार्ट के आधार पर ही खिलाड़ियों को भोजन परोसा जा रहा है।

देशी बटर चिकन के कायल हुए इंग्‍लैंड टीम के खिलाड़ी

इंग्लैंड की टीम को अपनी देशी बटर-चिकन खास पसंद आ रहा है। इस डिश का डिमांड टीम के खिलाड़ी कर रहे हैं। जबकि टीम इंडिया के लिए मिलेट्स के व्यंजन परोसे जा रहे हैं। कार्बोहाइड्रेट का पूरा ध्यान रखा जा रहा है जिसमें फ्रूट सलाद, डेजर्ट को विशेष रूप से रखा गया है।

रेडिशन ब्लू होटल के चीफ सेफ रामचंद्र उरांव बताते हैं कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए जो भी मेन्यू तैयार किया गया है उसमें पौष्टिकता का पूरा ध्यान रखा गया है। साथ ही भोजन सुपाच्य बनाया गया है ताकि किसी तरह की खिलाड़ियों को परेशानी ना हो। दोनों टीमों के लिए अलग-अलग मेन्यू है। दोनों टीमों के भोजन में तेल व मसालों का सीमित प्रयोग किया गया है।

भारतीय खिलाड़ियों के लिए मिलेट व डेजर्ट

भोजन में पौष्टिकता का खास ध्यान रखा जा रहा है। जहां इंग्लैंड की टीम को कंटिनेंटल फूड अधिक पसंद आ रहे हैं, वहीं भारतीयों के लिए मिलेट और डेजर्ट को उनके मेन्यू में खास स्थान दिया गया है।

साथ ही फलों के कई व्यंजन परोसे जा रहे हैं। इनमें सलाद से लेकर रायता तक शामिल है, जिससे इन्हें कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन के साथ अन्य विटामिन व मिनरल्स मिल सके। वहीं डेजर्ट में फ्रेश कट कीवी दिया जा रहा है। ये क्रीम के साथ मिक्स होता है, यह नेचुरल आर्गेनिक होगा जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। रात को भारतीय खिलाड़ियों ने मिलेट की रोटी खाई।

टीम इंडिया को परोसे जा रहे मिलेट सूप

खिलाड़ियों को रागी से बने एनर्जी बार दिए जा रहे हैं, जिससे खिलाड़ियों को एनर्जी मिलती है। उनके लिए हमारे शेफ मिलेट से बने डिश और सूप तैयार कर रहे हैं।

मिलेट में रागी, कोदो, कुटकी के बने डिश दिए जा रहे हैं। खिलाड़ियों को कितनी मात्रा में कैलोरी से बनीं चीजें देनी है, उस हिसाब से शेफ उनके डिश और सूप तैयार करते हैं।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को पसंद है देशी बटर-चिकन

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के पसंदीदा भोजन में देशी बटर-चिकन काफी पसंद है। शेफ ने बताया कि इंग्लैंड की टीम ने खास तौर पर कहा है कि उन्हें भारतीय बटर-चिकन काफी पसंद है और उसे वे जरूर रखें। इसके साथ ही कई इंपोर्टेड फिश के मेन्यू भी रखा गया है।

साथ ही उनके एनर्जी पर भी खास ध्यान दिया गया है। कुल मिलाकर दोनों टीमों को एक सख्त मेन्यू के नियमों का पालन करना होगा, साथ ही उसे के अंदर ही वे भोजन का आनंद उठा सकेंगे। वहीं रात को इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मीट बाल का आनंद लिया।

यह भी पढ़ें: आज रांची में इंग्‍लैंड से भिड़ेंगे टीम इंडिया के धुरंधर... मैच को लेकर ट्रैफिक में सख्‍ती, इन जगहों पर ही मिलेगी पार्किंग

यह भी पढ़ें: झारखंड के लिए पीएम मोदी ने लगा दी तोहफों की झड़ी, 26 फरवरी को 226.71 करोड़ की देंगे सौगात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें