Move to Jagran APP

Jharkhand Politics: 'BJP का पूरा कुनबा...', मंहगाई-बेरोजगारी के मुद्दों पर ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सह मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि 67 सालों में देश के 14 प्रधानमंत्रियों ने मात्र 55 लाख करोड़ रुपये कर्ज लिए जबकि मौजूदा प्रधानमंत्री ने नौ सालों में लगभग 200 लाख करोड़ रुपये कर्ज लिए हैं। देश के प्रत्येक व्यक्ति को 1.46 लाख रुपये के कर्ज में डाल दिया।

By Ashish Jha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 11 Feb 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Politics: 'BJP का पूरा कुनबा...', मंहगाई-बेरोजगारी के मुद्दों पर ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता
राज्य ब्यूरो, रांची। भारतीय जनता पार्टी का पूरा कुनबा झूठ का पुलिंदा है। प्रधानमंत्री मोदी की आर्थिक नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था रसातल में चली जा रही है। उक्त बातें झारखंड प्रदेश कांग्रेस के महासचिव सह मीडिया प्रभारी राकेश सिन्हा ने कही।

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि 67 सालों में देश के 14 प्रधानमंत्रियों ने मात्र 55 लाख करोड़ रुपये कर्ज लिए, जबकि वर्तमान प्रधानमंत्री ने नौ सालों में लगभग 200 लाख करोड़ रुपये कर्ज लिए हैं। देश के प्रत्येक व्यक्ति को 1.46 लाख रुपये के कर्ज में डाल दिया।

महंगाई, चीन के मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने साधा निशाना

उन्होंने कहा कि भाजपा को यह बताना चाहिए कि महंगाई कम करने के लिए क्या कदम उठाये जा रहे हैं। चीन ने हमारी सैकड़ो वर्ग किमी जमीन पर कब्जा कर लिया मगर सरकार खामोश रही। अग्निवीर योजना लाकर सेना को कमजोर किया गया। देश भक्त युवाओं का मनोबल गिरा।

सिन्हा ने आगे कहा कि आज देश में 45 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी है। मणिपुर की जातीय हिंसा, नोटबंदी आदि तमाम मुद्दों पर भाजपा की ओर से कोई श्वेत पत्र क्यों नहीं निकाला गया।

राकेश सिन्हा ने कहा कि बंदरगाह, हवाई अड्डे, रेलवे, तेल रिफाइनरियों का धड़ल्ले से निजीकरण किया जा रहा है, चुनिंदा दोस्तों के बीच बेचा जा रहा है। भूख, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और घोर गरीबी अधिकांश भारतीयों की हकीकत बन गई है।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: झारखंड में शराब बिक्री का काला खेल, चंपई सरकार के इस बड़े अफसर पर गिर सकती है गाज

ये भी पढ़ें: JEE Main को लेकर आया बड़ा अपडेट! इस दिन जारी होगा रिजल्ट, इस तरह से देख सकेंगे अपना परिणाम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।