Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जूता-चप्‍पल की दुकान में आधी रात लगी भीषण आग, रांची के तोरपा थाना के डोड़मा में हुई घटना

Jharkhand News तोरपा थाना (Torpa Police Station) क्षेत्र के डोड़मा बजरंग बली मंदिर (Bajrang Bali Temple) के पास एक जूते व स्पोट्स की दुकान (Sports Shop) में आग लग गई। दुकान पर रखे लाखों रुपये के जूते चप्पल व खेल के समान जलकर राख हो गया।

By Sanjay KumarEdited By: Updated: Tue, 28 Dec 2021 11:17 AM (IST)
Hero Image
डोड़मा में जुते चप्पल की दुकान में लगी आग

तोरपा (जागरण संवाददाता)। Jharkhand News : तोरपा थाना (Torpa Police Station) क्षेत्र के डोड़मा बजरंग बली मंदिर (Bajrang Bali Temple) के पास की सोमवार की रात एक जूते व स्पोट्स की दुकान (Sports Shop) में आग लग गई। इस घटना में दुकान पर रखे लाखों रुपये के जूते, चप्पल व खेल के समान जलकर राख हो गया।

हालांकि तोरपा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (Sub-Divisional Police Officer) ओम प्रकाश तिवारी की सूझबूझ के कारण उसके आसपास की अन्य दुकान जलने से बच गई।

शाम दुकान बंद करके चले गए घर:

दरअसल हुआ ये की डोड़मा महादेव टोली निवासी सुभम पांडे का डोड़मा मेन रोड में बजरंग बली मंदिर के पास आयुषी फुट वेयर एंड स्पोटर्स की दुकान है। प्रतिदिन की तरह वे सोमवार की शाम दुकान बंद करके घर चले गए। वहीं रात करीब 11 बजे एसडीपीओ ओम प्रकाश तिवारी खूंटी से तोरपा लौट रहे थे। उसी दौरान उन्होंने देखा कि दुकान से आग की लपेटे उठ रही है।

सामूहिक प्रयास से आग पर पाया गया काबू:

एसडीपीओ ने बताया कि दुकान में लगे बोर्ड से दुकान के संचालक शुभम पांडे का मोबाइल नंबर पर फोन कर उसे बुलाया, जिसके बाद अन्य और दुकानों के संचालको को बुला कर उनके दुकानों को खाली करवा गया। जूता दुकान के बगल में कपड़े व साइकिल की दुकान है।

जिनके समान को बाहर निकाला गया। तब तक अन्य लोग भी आ गए। इसके बाद सामूहिक प्रयास से आग पर काबू पाया गया।

आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं:

आग बुझने तक फुट वेयर की दुकान पूरी तरह से जल चुकी थी। लोगों को जब सुबह जानकारी हुई तो भीड़ जुट गई। हालांकि, आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। दुकानदार ने आरोप लगाया कि किसी ने रंजिशन उसकी दुकान में आग लगा दिया है।

इससे एक लाख रुपये के जूते चप्पल जलकर राख हो गए हैं। एसडीपीओ ने कहा है कि बंद दुकान में आग लगी है। मामले की जांच की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर