Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranchi: कोकर हनुमान मंदिर से सटे फर्नीचर दुकान में लगी भीषण आग, लपटों से जैसे-तैसे कर निकला पूरा परिवार

Fire in Ranchi furniture shop फर्नीचर दुकान में गुरुवार देर रात करीब ढाई बजे आग लग गई। आग लगने का कारण लोग शॉट सर्किट बता रहे हैं। फर्नीचर दुकान से चंद कदमों की दूरी पर पेट्रोल पंप था गनीमत रही कि आग की लपटें वहां तक नहीं पहुंची।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiUpdated: Fri, 21 Apr 2023 08:14 AM (IST)
Hero Image
रांची के कोकर हनुमान मंदिर से सटे फर्नीचर दुकान में लगी भीषण आग

रांची, जागरण संवाददाता। कोकर इं‍डस्ट्रियल एरिया स्थित हनुमान मंदिर से सटे एक बड़े फर्नीचर की दुकान में भीषण आग लग गई। दुकान के परिसर में रह रहे व्यवसायी अशोक अग्रवाल और उनके पूरे परिवार ने भागकर किसी तरह जान बचाई।

'विकास फर्नीचर' में गुरुवार देर रात करीब ढाई बजे आग लग गई। आग लगने का कारण लोग शॉट सर्किट बता रहे हैं। फर्नीचर दुकान होने के कारण आग की लपटें तेज हो गईं। स्थिति यह थी कि धू-धू कर दुकान जल रही थी और लोग आग की लपटें देख डर गए।

वहीं, व्यवसायी ने आग लगने की सूचना तुरंत अग्निशमन विभाग को दी। सूचना मिलने के करीब आधा घंटा बाद अग्निशमन वाहन पहुंचा, तब तक दुकान का अधिक हिस्साा जल चुका था।

बेकाबू आग पर नियंत्रण का प्रयास देर तक जारी रहा। देखते ही देखते अलसुबह सवा तीन बजे तक लोगों की भारी भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। सभी लोग आग पर काबू करने के प्रयास में जुटे रहे। आग ने इतना भीषण रूप ले लिया था, जिससे उसपर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

भारी नुकसान की आशंका

गनीमत यह रही कि फर्नीचर दुकान से चंद कदमों की दूरी पर पेट्रोल पंप है। आग की लपटें वहां तक नहीं पहुंचीं वरना बड़ा हादसा हो सकता था। अगलगी से जानमाल की क्षति तो नहीं हुई लेकिन भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है।