Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: इस वजह से हेमंत सोरेन से पूछताछ के दौरान CM आवास पहुंचे थे CRPF जवान, अब सामने आई पूरी सच्चाई

Hemant Soren हेमंत सोरेन से पूछताछ के दौरान 20 जनवरी को सीएम आवास पहुंचे सीआरपीएफ के जवानों के बाद मची अफरा-तफरी के मामले में पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट की समीक्षा जारी है। मुख्य सचिव को भेजी गई रिपोर्ट में डीजीपी ने यह जानकारी दी कि गृह मंत्रालय से जारी गाइडलाइंस के आधार पर ही ईडी की सुरक्षा में 250 जवान सीएम आवास तैनात किए गए थे।

By Dilip Kumar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 21 Feb 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
Hemant Soren: इस वजह से हेमंत सोरेन से पूछताछ के दौरान CM आवास पहुंचे थे CRPF जवान

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के दौरान 20 जनवरी को सीएम आवास पहुंचे सीआरपीएफ के जवानों मची अफरा-तफरी मामले में पुलिस मुख्यालय की रिपोर्ट की समीक्षा चल रही है। मुख्य सचिव को भेजी गई रिपोर्ट में डीजीपी ने यह जानकारी दी थी कि गृह मंत्रालय से जारी गाइडलाइंस के आधार पर ही ईडी की सुरक्षा में तैनात 250 जवान सीएम आवास गए थे।

गृह मंत्रालय के गाइडलाइंस की कॉपी डीजीपी को सीआरपीएफ झारखंड सेक्टर के आइजी ने सौंपा था, जिसे डीजीपी ने अपनी रिपोर्ट में संलग्न किया था। डीजीपी की रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि सीएम आवास जाने वाले 250 सीआरपीएफ जवानों का नेतृत्व कमांडिंग ऑफिसर एसके पाल व सहायक कमांडेंट हरमीत सिंह कर रहे थे।

सीआरपीएफ जवानों की बिना सूचना प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने के मामले में रांची के गोंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसकी जांच जारी है। बताया जा रहा है कि डीजीपी की रिपोर्ट पर मुख्य सचिव की समीक्षा के बाद वरीय पदाधिकारियों के निर्देश के बाद ही गोंदा थाने की जांच आगे बढ़ेगी।

CRPF जवानों पर गैर जमानतीय धाराओं में दर्ज है प्राथमिकी

सीएम आवास पहुंचने वाले अज्ञात जवानों पर गोंदा थाने में गैर जमानतीय धाराओं मं प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोप था कि 20 जनवरी को जब ईडी के अधिकारी तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने सीएम आवास गए थे तब बड़ी संख्या में सीआरपीएफ के जवान सीएम आवास पहुंच गए थे।

आरोप है कि सीएम आवास प्रतिबंधित क्षेत्र में आता है। सीआरपीएफ जवानों ने बिना अनुमति के ही सीएम आवास में घुसने का प्रयास किया था। वहां प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के हस्तक्षेप व वरीय पदाधिकारियों की आपसी बातचीत के बाद जवान वापस हुए थे। इससे संबंधित मामला गोंदा थाने में अनुसंधान के अधीन है।

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन को लग सकता एक और बड़ा झटका, BJP के संपर्क में पार्टी का यह विधायक! क्या फिर होने जा रहा 'खेला'

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन के बाद अब Shibu Soren की बढ़ी टेंशन, आय से अधिक संपत्ति मामले में दिल्ली HC से लगा बड़ा झटका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें