Move to Jagran APP

बिहार में साथ आए Nitish Kumar झारखंड में बढ़ाएंगे भाजपा की टेंशन, इन लोकसभा सीटों पर ठोका दावा

झारखंड जदयू लोकसभा चुनाव में तीन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहता है। इनमें हजारीबाग चतरा तथा धनबाद सम्मिलित हैं। जदयू प्रदेश कार्यसमिति की हुई बैठक में इसे लेकर प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक के बाद खीरू ने कहा कि प्रदेश प्रदेश पार्टी एनडीए गठबंधन के तहत तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। इसे लेकर शीघ्र ही वे नीतीश कुमार से मिलेंगे।

By Neeraj Ambastha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 16 Feb 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
कार्यसमिति की बैठक में पारित किया प्रस्ताव। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूराे, रांची। झारखंड जदयू लोकसभा चुनाव में तीन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहता है। इनमें हजारीबाग, चतरा तथा धनबाद सम्मिलित हैं। शुक्रवार को पुरानी विधानसभा परिसर स्थित विधायक क्लब में जदयू प्रदेश कार्यसमिति की हुई बैठक में इसे लेकर प्रस्ताव पारित किया गया।

यह भी निर्णय लिया गया कि प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो शीघ्र ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मिलकर पारित प्रस्ताव तथा प्रदेश नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की इच्छा और भावना से अवगत कराएंगे।

तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी जेडीयू

बैठक के बाद खीरू ने कहा कि प्रदेश प्रदेश पार्टी एनडीए गठबंधन के तहत तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। इसे लेकर शीघ्र ही वे नीतीश कुमार से मिलेंगे। राज्यसभा सदस्य सह प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई।

इसके साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का झारखंड में अभिनंदन समारोह आयोजित करने, सदस्यता अभियान में तेजी लाने, पार्टी संगठन की मजबूती एवं विधानसभा चुनावों सहित पांच एजेंडों पर पर चर्चा हुई एवं सभी को एक स्वर में पारित किया गया।

बैठक में खीरू महतो ने सांगठनिक कार्यों में तेजी लाने हेतु कोर कमेटी के गठन की बात कही। इसके साथ ही कहा कि 15 हजार सदस्य बनानेवाले नेता ही विधानसभा चुनाव में टिकट का दावा कर सकेंगे। बैठक का संचालन प्रदेश महासचिव श्रवण कुमार ने किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक कामेश्वर दास, वरिष्ठ नेता भगवान सिंह, सागर कुमार, रेणु गोपीनाथ, संजय सिंह, उपेंद्र सिंह, निर्मल सिंह, बेनी माधव झा, दीप नारायण सिंह, अंजली सिंह, पिंटू सिंह, अखिलेश राय, लालचन महतो, बैद्यनाथ पासवान आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: महागठबंधन का गिरा एक और विकेट, चली गई इस MLA की विधानसभा सदस्यता; जानें क्या है पूरा मामला

Jharkhand Cabinet: मंत्रियों में वि‍भागों का हुआ बंटवारा, हेमंत साेरेन के भाई को बड़ी जिम्‍मेदारी; CM के पास ये डिपार्टमेंट्स

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।