Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG 4th Test Match: रांची के इस बड़े होटल में लगेगा क्रिकेटरों का जमावड़ा, टिकट के लिए खर्च करने होंगे...

रांची के जेएससीए स्टेडियम में 23 से 27 फरवरी के बीच इंडिया-इंग्लैंड के बीच के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसे लेकर राजधानी के अधिकतर होटल बुक हो चुके हैं। चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए ऑनलाइन टिकटों की बिक्री 16 फरवरी से होगी। रांची में 19 से 27 फरवरी तक टिकटों की बिक्री होगी। इसे लेकर लोगों में उत्‍साह है।

By Vikash Kumar Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 16 Feb 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
23 से 27 फरवरी के बीच रांची के जेएससीए स्टेडियम में होगा मैच।

जागरण संवाददाता, रांची। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) रांची के स्टेडियम में 23 से 27 फरवरी तक भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा। मैच के लिए सबसे सस्ता 250 और सबसे महंगा 2000 रुपये का टिकट रखा गया है। रांची में 19 से 27 फरवरी तक टिकटों की बिक्री होगी।

ऑनलाइन टिकटों की बिक्री आज से

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के लिए आनलाइन टिकटों की बिक्री 16 फरवरी से होगी। क्रिकेट प्रेमी पेटीएम एप से टिकटों की खरीदारी कर सकेंगे। 19 फरवरी से स्टेडियम के काउंटर से टिकट प्राप्त कर सकते हैं।

टिकटों की कीमत

  • अमिताभ चौधरी पवेलियन अपर टियर 700 रुपये प्रतिदिन
  • प्रेसिडेंट इनक्लोजर 2000 रुपये प्रतिदिन
  • हास्पिटैलिटी ब्लाक1500 रुपये प्रतिदिन
  • कार्पोरेट लाउन्ज 1200 रुपये प्रतिदिन
  • लक्जरी पार्लर 2500 रुपये प्रतिदिन
  • पश्चिम हिल 250 रुपये प्रतिदिन
  • ए विंग लोअर 400 रुपये प्रतिदिन
  • बी विंग लोअर 500 रुपये प्रतिदिन
  • सी विंग लोअर टियर 400 रुपये प्रतिदिन
  • डी विंग लोअर टियर 500 रुपये प्रतिदिन

इधर चौथे टेस्ट मैच को लेकर रांची के होटल बुक हो चुके हैं। भारत और इंग्लैंड की टीम रांची के रेडिसन ब्लू होटल में ठहरेगी। रेडिसन ब्लू होटल के पहले तल्ले से लेकर सातवें तक 115 कमरे खिलाड़ियों के लिए बुक हैं। वहीं भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को खाने में क्या परोसा जाएगा इसे लेकर मेन्‍यू तक तय कर लिया गया है। अप्रूवल के बाद खाना परोसने की अनुमति दी जाएगी।

बिना आईडी कार्ड के होटल में नहीं मिलेगा कमरा

इसके अलावा रांची के रेडिसन ब्लू समेत कई छोटे-बड़े होटलों में भी लोगों को कमरा मिलना मुश्किल हो रहा है। भारत व इंग्लैंड टेस्ट मैच को लेकर शहर के अधिकांश होटलों के कमरे फुल हैं। मैच के दौरान किसी भी होटल में ठहरने की जगह नहीं है।

इसके अलावा होटल मालिकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है। जिला प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश दिया गया है कि बिना आईडी कार्ड के किसी को कमरा नहीं दिया जाएगा। आईडी कार्ड की जांच-पड़ताल अच्छे से होगी।

वैवाहिक कार्यक्रम के लिए भी कमरे मिलने में हो रही मुश्किल

शहर के स्टेशन रोड, मेन रोड समेत मुख्य मार्ग में संचालित होटलों में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला को लेकर वैवाहिक कार्यक्रम में भी कमरा मिलना मुश्किल हो रहा है। शहर में 20 फरवरी से लेकर 28 फरवरी तक अधिकांश होटलों के कमरे पहले से बुक हो चुके हैं।

डोरंडा, हिनू, बिरसा चौक के होटल की सबसे अधिक बुकिंग

राजधानी में डोरंडा, हिनू, बिरसा चौक, सिंह मोड के आसपास मौजूद होटलों की बुकिंग सबसे अधिक है। होटल के मैनेजर बताते हैं कि डोरंडा हिनू बिरसा चौक सिंह मोड जेएससीए स्टेडियम से सामने होने के कारण क्रिकेट प्रेमी स्टेडियम के सामने कमरा लेना चाहते हैं।

ताकि मैच शुरू होते ही वह स्टेडियम तक आसानी से पहुंच जाए और मैच समाप्त होने के बाद वह आसानी से होटल तक पहुंच सके। इसके अलावा इन क्षेत्रों से रांची एयरपोर्ट नजदीक होने के कारण भी इन क्षेत्रों में होटल की बुकिंग की डिमांड अधिक है।

यह भी पढ़ें: JSSC: 26 हजार शिक्षक भर्ती में इस शर्त के साथ होगी नियुक्ति, सिलेक्‍शन होने के तीन साल के भीतर पास करना होगा यह एग्‍जाम

यह भी पढ़ें: KGBV Admission: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन 15 तक, इन दस्‍तावेजों को साथ जमा कराना होना अनिवार्य

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर