Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Terror Funding: गैंगस्टर अमन साहू के भाई को NIA ने लिया रिमांड पर, निवेश की ले रही जानकारी

NIA Action Jharkhand झारखंड में टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू के भाई आकाश कुमार उर्फ आकाश साहू को रिमांड पर लिया है। वह रांची जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र के मटवे गांव का रहने वाला है। एनआईए अब उससे निवेश के बारे में जानकारी ले रही है।

By Dilip Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 08 Aug 2024 08:17 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने टेरर फंडिंग के मामले को लेकर जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू के भाई आकाश कुमार उर्फ आकाश साहू को रिमांड पर लिया है। एनआईए ने आकाश को पिछले दिनों गिरफ्तार करने के बाद एनआईए की विशेष अदालत में प्रस्तुत किया था, जहां से उसे रिमांड पर लेने का आग्रह किया था।

कोर्ट के आदेश पर उससे छह दिनों तक रिमांड पर पूछताछ होनी है। एनआईए को 12 अगस्त तक उससे पूछताछ की अनुमति मिली है।

अब इस अवधि में एनआईए उससे अमन साहू के लेवी-रंगदारी के रुपयों की जानकारी लेगी, जिसे आकाश ने रियल इस्टेट सहित अन्य चल-अचल संपत्तियों में निवेश किया है। बाद में उन संपत्तियों को एनआईए जब्त करेगी।

शंकर यादव के साथ मिलकर कर रहा था निवेश, एनआईए को मिली थी जानकारी

एनआईए ने फरवरी महीने में अमन साहू गिरोह के एक गुर्गे शंकर यादव को भागलपुर से गिरफ्तार किया था। उसके पास से एनआईए ने एक करोड़ 32 लाख रुपये नकदी बरामद की थी। पूछताछ में शंकर यादव ने यह स्वीकार कर लिया था कि वह अमन साहू के लेवी-रंगदारी के रुपयों का निवेशक है।

वह उन रुपयों को रियल इस्टेट के व्यवसाय में लगाता है। अमन साहू गिरोह कोयला ट्रांसपोर्टरों, व्यवसायियों से सर्वाधिक लेवी वसूल रहा था। निवेश का जिम्मा शंकर यादव पर था।

वह अमन साहू के भाई आकाश साहू के साथ मिलकर निवेश में शामिल था। आकाश अब अमन साहू के लेवी-रंगदारी के एक-एक पैसे का हिसाब एनआईए को देगा। उससे रिमांड पर पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें-

Jharkhand Terror Funding: जेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू के भाई को NIA ने किया गिरफ्तार, 2021 से थी तलाश

गिरिडीह में अमन साहू के गुर्गे ने जेल अधीक्षक को दी धमकी, कहा- बॉस से मिलकर हाल बताइए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर